Five people arrested in connection with Ram Navami violence

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, रामनवमी हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार…

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, रामनवमी हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार : Five people arrested in connection with Ram Navami violence

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 05:33 AM IST, Published Date : April 10, 2023/5:33 am IST

बिहार । बिहार पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने रामनवमी के दौरान सांप्रदायिक हिंसा को अंजाम देने के लिए रची गई साजिश का पर्दाफाश कर दिया है और इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। बिहार पुलिस ने एक बयान में कहा, “रामनवमी के दौरान, नालंदा जिले के बिहारशरीफ में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हुईं, जिसके परिणामस्वरूप जान-माल का नुकसान हुआ।” मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और साइबरस्पेस की गहन जांच की गई।

यह भी पढ़े : सनराइजर्स हैदराबाद में पंजाब किंग्स को आठ विकेट से हराया, कप्तान शिखर धवन ने बनाए नाबाद 99 रन

पुलिस के अनुसार, यह पाया गया है कि कुछ निहित स्वार्थ समूहों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने की कोशिश की और रामनवमी उत्सव के दौरान पूर्व नियोजित तरीके से हिंसा करने की कोशिश की। पुलिस ने कहा कि एक समुदाय के खिलाफ लक्षित कई फर्जी और भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा किए गए। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने मामला दर्ज किया है। धारा 153, 153(ए)(1)(ए), 153(ए)(1)(बी), 153(ए)(1)(सी), 501(1)(बी) के तहत 15 व्यक्तियों के खिलाफ 07/2023 पुलिस ने कहा कि आईपीसी की धारा 501 (1) (सी), 297 और 120 (बी) और आईटी अधिनियम की धारा 66 और 66 (एफ) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : नाराजगी रोकने कांग्रेस ने शुरू की कवायद, जारी की ग्रामीण कार्यकारिणी की जंबो लिस्ट

इसके बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों की पहचान मनीष कुमार, तुषार कुमार तांती, धर्मेंद्र मेहता, भूपेंद्र सिंह राणा और निरंजन पांडे के रूप में हुई है। जिन फोनों से उन्होंने कथित सामग्री अपलोड की थी, उन्हें भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस द्वारा और भी छापेमारी की जा रही है। आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है, “इकट्ठे किए गए सभी सबूतों के आधार पर मामले की उचित जांच सुनिश्चित की जाएगी।”

यह भी पढ़े : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल… 

 
Flowers