Prashant Kishor will no longer form a political party know reason

पीछे हटे प्रशांत किशोर, अब नहीं बनाएंगे पार्टी, राजनीतिक बदलाव के लिए चंपारण से करेंगे 3 हजार KM की पदयात्रा

Prashant Kishor latest statement : चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि वो फिलहाल कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाएंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 5, 2022/3:40 pm IST

Prashant Kishor latest statement : चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि वो फिलहाल कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाएंगे । PK ने बताया है कि वो बिहार में राजनीतिक बदलाव के लिए 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। ये पदयात्रा चंपारण के गांधी आश्रम से शुरू होगी। बिहार के पटना में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगले तीन से चार महीनों में मैं उन 17 हजार लोगों से मिलेंगे, जिनको चिन्हित किया गया है। ये सभी लोग बिहार से जुड़े हैं और यहां बदलाव चाहते हैं। जन-सुराज पर बात की जाएगी।

ead more: चीन में इमारत ढहने के छह दिन बाद एक महिला को मलबे से जिंदा निकाला गया

उन्होंने कहा कि इनमें से 2, 3 या 5 हजार लोग अगर एकसाथ मिलते हैं और तय करते हैं कि उनको किसी राजनीतिक पार्टी या मंच की जरूरत है। उसकी घोषणा तब की जाएगी। तब भी वह पार्टी प्रशांत किशोर की पार्टी नहीं होगी, वह उन सभी लोगों की पार्टी होगी जो राजनीतिक संगठन के निर्माण में भागीदारी देंगे।

read more: 6वें माले से कूदकर जवान ने की आत्महत्या, जानें क्या थी वजह

लालू और नीतिश पर साधा निशाना

Prashant Kishor latest statement : लोगों को जन-सुराज की परिकल्पना के बारे में बताना है। उनकी समस्याओं को सुनना है। इसके लिए 2 अक्टूबर से वो खुद पश्चिमी चंपारण के गांधी आश्रम से 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। आरोप लगाया कि 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी बिहार देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है।