Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates

सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ समरोह से पहले प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान आया सामने, कहा – मुझे क्यों नहीं…

Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates : कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर 1.30 बजे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 01:31 PM IST, Published Date : December 11, 2022/1:31 pm IST

शिमला : Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates: कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर 1.30 बजे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री के पद के लिए मुकेश अग्निहोत्री शपथ लेंगे। इसी के साथ कुछ मंत्रियों के भी शपथ लेने की बात सामने आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और प्रदेश कांग्रेस चीफ प्रतिभा सिंह भी सीएम पद की दावेदार थीं, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू को सीएम बनाने का फैसला किया है। सुक्खू के शपथ ग्रहण से पहले प्रतिभा सिंह का बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें : पैन कार्ड से संबंधित महत्वपूर्ण खबर! इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने किया सावधान, जल्दी निपटा लें जरूरी काम, नहीं तो झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान 

प्रतिभा सिंह ने कही ये बात

Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates: पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने कहा है कि मुझे सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में क्यों शामिल नहीं होना चाहिए। मैं जरूर जाऊंगी, वो आज सीएम पद की शपथ ले रहे हैं, वहां मौजूद रहना मेरी ड्यूटी है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी! 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स 

रिज़ मैदान में होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates: बता दें कि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रिज़ मैदान में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कुल 68 सीटों में से 40 सीटें जीती हैं। वहीं, बीजेपी ने 25 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस के पास हिमाचल विधानसभा में बहुमत है।

यह भी पढ़ें : दूसरे शख्स के साथ रंगरलिया मनाती रही महिला, उसी की हत्या के जुर्म में 7 साल से सजा काटता रहा बेगुनाह पति 

सुक्खू आज लेंगे 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

Himachal Pradesh CM Shapath grahan Live Updates:  आलाकमान का फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे रहीं प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम शीर्ष नेतृत्व के फैसले को कबूल करते हैं। जान लें कि 4 बार के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू आज हिमाचल प्रदेश 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वहीं, 60 साल के मुकेश अग्निहोत्री भी डिप्टी पद की शपथ लेंगे। वो भी चार बार से विधायक हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers