गर्भवती युवती की जहर खाने से मौत, एक हिरासत में |

गर्भवती युवती की जहर खाने से मौत, एक हिरासत में

गर्भवती युवती की जहर खाने से मौत, एक हिरासत में

:   Modified Date:  January 2, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : January 2, 2024/10:20 pm IST

जयपुर, दो जनवरी (भाषा) राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की ने जहर खा लिया जिससे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि जहर खाने से लड़की की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि वह गर्भवती थी ।

जांच अधिकारी और कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पीड़िता 7-8 महीने की गर्भवती थी और बांसवाड़ा के राजतालाब इलाके में किराये के कमरे में रहकर एएनएम का कोर्स कर रही थी।

उन्होंने बताया कि उसने 31 दिसंबर को उसने अपने कमरे में जहर खा लिया था और उपचार के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि जहर खाने से उसके बच्चे की भी मौत हो गई । सोमवार को मृत बच्चा पैदा हुआ, जिसे दफना दिया गया।

उन्होंने बताया कि पीड़िता के जहर खाने की सूचना पर पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसने पुलिस पर्चा बयान में अपने पड़ोसी गांव के रहने वाले 21 वर्षीय युवक के खिलाफ कथित तौर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि पर्चा बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 एवं पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद पीड़िता का शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा कुंज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers