Yashwant Sinha became the Presidential candidate

हो गया ऐलान… यशवंत सिन्हा बने राष्ट्रपति उम्मीदवार, 19 दलों ने दी सहमति

President Election : सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री और विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 21, 2022/4:24 pm IST

नई दिल्ली। President Election 2022  : राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच आज विपक्ष ने बैठक कर राष्ट्रपति उम्मीदवार चुन लिया गया। विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति कैंडिडेट बनाया गया है। बता दें कि यशवंत सिन्हा का नाम बैठक से पहले आगे चल रहा था। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा था कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए यशवंत सिन्हा के नाम का ऐलान हो सकता है। वहीं आज मीटिंग के बाद इसकी घोषणा हो गई।

यह भी पढ़ें : President Election 2022: कौन लेगा राष्ट्रपति कोविंद की जगह? NDA में इन 5 नामों पर चल रही चर्चा, किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

18 जुलाई को होगा चुनाव

President Election 2022  : देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है। जिसे लेकर पक्ष और विपक्ष मंथन कर रही है। सभी की नजर उम्मीदवार पर टिकी हुई है। बता दें कि विपक्ष के ऐलान के बाद बीजेपी भी जल्द ही राष्ट्रपति प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

19 दलों का समर्थन

President Election 2022   :  एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित घर पर हुई विपक्षी दलों की बैठक में यशवंत सिन्हा के नाम पर 19 दलों ने सहमति जताई है। जिसके बाद इसका औपचारिक ऐलान हो गया है।

यशवंत सिन्हा का राजनीति सफर

यशवंत सिन्हा के राजनीति सफर की बात करें तो सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री और फिर विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था, उन्होंने 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी। उन्हें पिछले साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद यशवंत सिन्हा ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। ट्वीट कर बताया कि टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए।

और भी है बड़ी खबरें…