President Murmu to attend Queen Elizabeth's funeral

राष्ट्रपति मुर्मू महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में होंगी शामिल, 17 सितंबर से रहेंगी विदेश यात्रा पर

Queen Elizabeth's funeral : राष्ट्रपति मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महारानी के निधन पर शोक जताया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 14, 2022/3:41 pm IST

नयी दिल्ली। Queen Elizabeth’s funeral : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने और भारत सरकार की ओर से संवेदना जताने के लिए 17 से 19 सितंबर तक लंदन की यात्रा करेंगी। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :  CM का बड़ा ऐलान! अगर चाहिए बिजली सब्सिडी तो करें इस नंबर पर मिस्ड कॉल,जानें कैसे मिलेगी सब्सिडी

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का आठ सितंबर को निधन हो गया था। राष्ट्रपति मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महारानी के निधन पर शोक जताया है।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर 12 सितंबर को यहां ब्रिटिश उच्चायोग गए और भारत की ओर से संवेदना जताई। महारानी के निधन पर भारत ने रविवार को एक दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया था।

यह भी पढ़ें :  मंत्री रविंद्र चौबे ने भाजपा को घेरा, कहा – प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष नहीं है किसान

Queen Elizabeth’s funeral : विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 70 साल के शासनकाल में, भारत और ब्रिटेन के संबंध काफी विकसित और प्रगाढ़ हुए हैं। राष्ट्रमंडल के प्रमुख के रूप में उन्होंने दुनिया भर के लाखों लोगों के कल्याण के लिए अहम भूमिका निभाई। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की आयु में आठ सितंबर को निधन हो गया था। उनका 19 सितंबर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  बॉलीवुड सिर्फ सेक्स के बारे में सोचता है, आमिर खान के भाई ने रीमेक बनाने वालों बोला हमला

 

और भी है बड़ी खबरें…