Primary schools will open in Maharashtra from December 1

स्कूलों में फिर लौटेगी रौनक, एक दिसंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, कोरोना के मामले कम होने के बाद यहां की सरकार ने लिया फैसला

Primary schools will open in Maharashtra from December 1

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 25, 2021/8:52 pm IST

मुंबईः महाराष्ट्र में कोरोना नए के मामलों में कमी आने के बाद अब 1 दिसंबर से प्राइमरी स्कूल खोल दिए जाएंगे। गुरुवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्राइमरी स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है।

Read more : अब बैंक खातों में आएगी बिजली की सब्सिडी! संसद में सरकार पेश करेगी बिल, उपभोक्ताओं पर पड़ेगा ये असर 

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि सरकार पहले से प्राइमरी स्कूलों को खोलने के लिए प्रतिबद्ध थी और अब कैबिनेट मीटिंग में इस पर अंतिम फैसला ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1-4 तक की कक्षाएं और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1-7 तक की कक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी।

Read more : बड़ीखबर: समाजसेवी अन्ना हजारे की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराए गए 

गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीडियाट्रिक टास्क फोर्स के साथ चर्चा की और इसके बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर अंतिम फैसला लिया गया। सरकार ने स्कूलों को कोरोना नियमों के साथ स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी कहा कि अगर सावधानी और नियमों का पालन किया जाता है तो फिर स्कूल खोलने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है।