primary schools will shut From January 1-15 due to Winter break

देश की राजधानी 1 से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, नहीं होगी ऑनलाइन-ऑफलाइन पढ़ाई, शीतकालीन अवकाश का निर्देश जारी

देश की राजधानी 1 से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, नहीं होगी ऑनलाइन-ऑफलाइन पढ़ाई! primary schools will shut From January 1-15

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 27, 2021/8:54 pm IST

नई दिल्ली: schools will shut From January 1-15  कोरोना का संक्रमण एक बार फिर देश में तेजी से फैल रहा है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं, अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है और स्कूलों को बंद करने का भी आदेश दिया जा सकता है। लेकिन इसी बीच सरकार ने 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। बता दें कि सरकार ने स्कूलों को शीतकालीन अवकाश के चलते बंद करने का आदेश दिया है।

Read More: U-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया, अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी करारी शिकस्त  

schools will shut From January 1-15  सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शीतकालीन अवकाश की अवधि में कक्षा 6 से 12वीं के छात्रों का शैक्षिक स्तर और अकादमिक प्रदर्शन सुधारने के लिए स्कूल प्रमुखों को काम करना होगा। जिसके तहत स्कूल प्रमुख छात्रों को बता सकते हैं कि वे अभी तक पढ़ाए गए पाठों के सभी वर्कशीट, वीडियो और ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षा निदेशालय के होमपेज पर एग्जामिनेशन और अकादमिक लिंक पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Read More: 5 रुपए का ये दुर्लभ नोट आपको बना सकता है रातों-रात लखपति, जानिए कैसे होगी मोटी कमाई

स्कूलों के लिए तो शीतकालीन अवकाश धोषित कर दिया है, लेकिन छात्रों के पठन-पाठन की आदत को बनाए रखने के लिए सभी स्कूल प्रिंसिपलों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि वह इस अवधि में छात्रों को अधिकि गृहकार्य दें। जिसे छात्रों को 20 जनवरी तक अपने कक्षा अध्यापक को ऑडियो, वीडियो, पिक्चर व लिखित रूप में जमा कराना होगा।

Read More: बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन का निधन, शोले सहित कई फिल्मों में किया था काम, लंबे समय से जूझ रहे थे डायबिटीज से

 
Flowers