Bollywood actor, Comedian Mushtaq Merchant passes away at 67

बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन का निधन, शोले सहित कई फिल्मों में किया था काम, लंबे समय से जूझ रहे थे डायबिटीज से

बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन का निधन, शोले सहित कई फिल्मों में किया था काम! Bollywood actor, Comedian Mushtaq Merchant passes away at 67

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:59 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:59 pm IST

मुंबई: Mushtaq Merchant passes away देश फिल्मी गलियारों से दुखद खबर सामने आई है। दअरसल शोले सहित कई फिल्मों में लोगों को हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन एक्टर और शायर मुश्ताक मर्चेंट का सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उन्होंने होली फैमिली हॉस्पिटल अंतिम सांस ली। मुश्ताक लंबे समय से डायबिटीज से जूझ रहे थे।

Read More: बैरक से निकलने के लिए हंगामा करने के बाद कैदी ने काटा जेल प्रहरी का अंगूठा, कहा- एड्स है मुझे

इन फिल्मों में मुश्ताक ने किया था काम
Mushtaq Merchant passes away मुश्ताक मर्चेंट ने ‘हाथ की सफाई’, ‘जवानी दीवानी’, ‘सीता और गीता’, ‘जवानी दीवानी’, ‘फिफ्टी फिफ्टी’, ‘सागर’, ‘नसीब वाला’, ‘प्यार हुआ चोरी चोरी’, ‘बलवान’, ‘हमशक्ल’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया था। उन्होंने 1975 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ में भी काम किया था। लेकिन, फिल्म की लंबाई के कारण उनकी भूमिका वाले सीन काट दिए गए थे। मर्चेंट ने ‘शोले’ में ट्रेन ड्राइवर की भूमिका निभाई थी, जिसकी बाइक जय (अमिताभ) और वीरू (धर्मेंद्र) ने फिल्म के गाने ‘ये दोस्ती’ के दौरान चोरी की थी।

Read More: आम आदमी पार्टी के ‘झाड़ू’ ने भाजपा-कांग्रेस को किया साफ, चंडीगढ़ निगम चुनाव में लहराया परचम 

सातवीं क्लास से मुश्ताक मर्चेंट को एक्टिंग का शौक हुआ। उन्होंने अपने स्कूल में एक ड्रामा जिसका नाम हजामत था उसमें डबल रोल किया था। जिसके बाद वो अभिनय की तरफ मुड़ गए। इसके बाद वो राइटिंग भी करने लगे। मुंबई में ऑल इंडिया इंटरकॉलेजज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला।इतना ही नहीं उन्हें तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने ये तमाम बातें अपने एक इंटरव्यू में बताई थी।

Read More: इत्र कारोबारी ने पीयूष जैन ने बताया कैसे 15 साल में बना अरबों का मालिक, बिना GST बेचता था सामान