Union Home Minister remembered Pandit Deendayan Upadhyay

प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने पंडित दीनदयान उपाध्याय को किया याद, माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 25, 2022/12:49 pm IST

Pandit Deendayan Upadhyay : नई दिल्ली – देश के गौरव की रक्षा करते हुए इसे संपन्न और समृद्ध बनाने के लिए चिंतन किया। भारत माता की उर्वर धरती ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जैसे महान सपूत को जन्म देकर एक नई दिशा दिखाने वाले को खड़ा कर दिया। अपने आदर्शों एवं विचारों के कारण भारत के लोगों के दिलो-दिमाग में स्थान बनाने वाले और एकात्म मानववाद की विचारधारा देने वाले जनसंघ के संस्थापकों में शामिल पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजनीति के पथ प्रदर्शक, सफल संपादक, यशस्वी लेखक और भारत माता के सच्चे सेवक के रूप में स्मरणीय रहेंगे।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : कौन बनेगा राजस्थान का सीएम! कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत ने ठोकी दावेदारी, सचिन पायलट को मिलेगा ये अहम पद 

अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

Pandit Deendayan Upadhyay : RSS विचारक और जनसंघ के नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की रविवार को 106वीं जयंती है। भाजपा 25 सितंबर के दिन को ‘अंत्योदय दिवस’ के तौर पर भी मनाती है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि मां भारती के गौरव को पुनः स्थापित करने के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण खपाने वाले हमारे प्रेरणास्रोत पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें चरण वंदन। अपने राष्ट्रवादी चिंतन व सर्वसमावेशी विचार-दर्शन से उन्होंने पूरे विश्व को मानवता की सेवा और समस्याओं के समाधान का मार्ग दिखाया।

read more : नशे में धुत सारा अली खान ने छू लिया सिक्योरिटी गार्ड का ये अंग, देखकर भड़के लोग, चल भी नहीं पा रही थी ठीक से

Pandit Deendayan Upadhyay : अमित शाह ने आगे कहा कि दीनदयाल उपाध्याय का जीवन राष्ट्रीयता, त्याग, सेवा व समर्पण की अद्वितीय मिसाल है। मोदी सरकार अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़कर उनके एकात्म मानववाद व अंत्योदय के सिद्धांतों को जमीन पर चरितार्थ कर रही है। उनका तपस्वी जीवन व आदर्श सदैव देश का पथप्रदर्शन करते रहेंगे।

read more : केक फ्रॉड! ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, केक के नाम पर बदमाशों ने बैंक से उड़ाए लाखों रुपए 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Pandit Deendayan Upadhyay : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और उन्हें “असाधारण विचारक” कहा। उन्होंने ट्विटर पर कहा, मैं पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता हूं। अंत्योदय और गरीबों की सेवा पर उनका जोर हमें प्रेरणा देता रहता है। उन्हें एक असाधारण विचारक और बुद्धिजीवी के रूप में भी व्यापक रूप से याद किया जाता है।

read more : ‘धोखा’ करके बुरे फंसे आर माधवन, सनी देओल और रणबीर ने कहीं का ना छोड़ा…. 

Pandit Deendayan Upadhyay : गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर, 2014 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 98वीं जयंती के अवसर पर अंत्योदय दिवस की घोषणा की थी। इसे 25 सितंबर 2015 से आधिकारिक तौर पर हर साल मनाया जाता है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने ही सबसे पहले अंत्योदय का नारा दिया था।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दी श्रद्धांजलि

Pandit Deendayan Upadhyay : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर धनखड़ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को एक मानवतावादी और एक असाधारण दूरदर्शी बताया। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने धनखड़ के हवाले से ट्वीट किया, महान राष्ट्रवादी, मानवतावादी और असाधारण दूरदर्शी पंडित दीनदयाल जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers