ब्रह्मपुर सर्किल जेल के बंदी ऑनलाइन नृत्यु प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचे |

ब्रह्मपुर सर्किल जेल के बंदी ऑनलाइन नृत्यु प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचे

ब्रह्मपुर सर्किल जेल के बंदी ऑनलाइन नृत्यु प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचे

:   Modified Date:  March 12, 2023 / 05:43 PM IST, Published Date : March 12, 2023/5:43 pm IST

( तस्वीर के साथ )

ब्रह्मपुर (ओडिशा), 12 मार्च (भाषा) ओडिशा के गंजाम जिले के ब्रह्मपुर सर्किल जेल के बंदियों का एक समूह राष्ट्रीय स्तर पर हो रही ऑनलाइन नृत्य प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंच गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

विभिन्न अपराधों के आरोप में ब्रह्मपुर सर्किल जेल में बंद ये बंदी राष्ट्रीय स्तर की इस नृत्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि लगातार प्रयास और अभ्यास की मदद से उन्होंने स्टेज पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अंतिम दौर में पहुंच गए हैं। आशा है कि वे यह प्रतियोगिता जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार की निगरानी में राज्य के ‘कालांतर आर्ट ट्रस्ट’ ने जब ऑनलाइन नृत्य प्रतियोगिता की घोषणा की तो यह 13 बंदी भी इस क्षेत्र में अपनी कला दिखाने के लिए अभ्यास करने लगे।

ब्रह्मपुर सर्किल जेल के अधीक्षक धीरेन्द्रनाथ बारीक ने कहा, “हमें ओडिशा के जेल विभाग से सूचना मिली थी कि नोएडा स्थित कालांतर आर्ट ट्रस्ट नृत्य और कला प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है।’’

उन्होंने बताया, सूचना मिलने के बाद हमारे पास कारागार महानिदेशक से अनुमति लेकर जवाब भेजने के लिए महज चार दिन थे।

अधिकारी ने बताया, ‘‘जेल में होने वाले सामान्य आयोजनों के कारण हमें पता था कि बंदियों में प्रतिभा है। हमनें बंदियों के साथ अभ्यास किया और 4-5 दिन में ही कालांतर आर्ट ट्रस्ट की वेबसाइट पर वीडियो अपलोड कर दिया।’’

बारीक ने बताया कि कालांतर के जजों ने वीडियो देखने के बाद उसे अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया।

भाषा अर्पणा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)