Priyanka Chopra criticized the Supreme Court

प्रियंका चोपड़ा ने की सुप्रीम कोर्ट की आलोचना, सोशल मीडिया ​सहित कई राज्यों में हो रहे विरोध प्रदर्शन

महिलाओं के गर्भपात पर अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की घोषणा के बाद से कई देशों में जोरदार विरोध की स्थिति देखने को मिल रही है।

Edited By: , June 28, 2022 / 03:27 PM IST

नई दिल्ली।Priyanka Chopra criticized: महिलाओं के गर्भपात पर अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की घोषणा के बाद से कई देशों में जोरदार विरोध की स्थिति देखने को मिल रही है। वहीं US के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। वैसे तो हालांकि अमेरिका के बाहरी देश के लोग भी इसके खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, इनमें भारतीय सेलिब्रिटी भी पीछे नहीं हैं। कई बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेस गर्भपात के गैर-कानूनी करार किए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और अब प्रियंका चोपड़ा ने भी इस पर रिएक्ट किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: आंगनबाडी कार्यकर्ता के बेटे ने अमेजन-गूगल का ऑफर ठुकराकर चुना फेसबुक को, देखिए कितनी होगी सैलरी पैकेज 

Priyanka Chopra criticized:बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर तय करने वाली प्रियंका चोपड़ा जोनस ने महिलाओं के गर्भपात पर सुनाए गए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जाहिर की। हाल ही में अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक रो बनाम वेड के फैसले को पलट दिया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि कोई भी महिला बिना इजाजत गर्भपात नहीं करा सकती है।

इस फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो स्टोरीज शेयर की हैं। पहली स्टोरी में उन्होंने एक कार्टून पोस्ट किया है। वहीं दूसरी स्टोरी में उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा का पोस्ट शेयर किया। जानी-मानी हस्तियां सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: IBC Pedia :दुनिया के गुमनाम अरबपतियों में से एक मशहूर बिजनेसमैन का निधन, छोड़ गए इतने करोड़ की बेशुमार संपत्ति 

Priyanka Chopra criticized: मिशेल ओबामा ने अपने बयान में कहा था कि उनका इस फैसले से दिल टूट गया है. ”हां, मेरा दिल टूट गया। एक टीएनएज लड़की जो अपना स्कूल भी पूरा करने की स्थिति में नहीं है, उसे नहीं पता कि वह अपनी जीविका कहां से चलाएगी केवल इसलिए क्योंकि कानून उसके बच्चा पैदा करने के अधिकार पर फैसला देगा। अब ऐसी महिलाओं को बच्चा पैदा करने के लिए मजबूर होना होगा जो उनका पालन-पोषण नहीं कर सकतीं। उनके पैरंट्स अपने बच्चे का भविष्य बर्बाद होते देखेंगे। इनकी मदद हेल्थ केयर के लोग भी नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें जेल का डर होगा।” वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रियंका आने वाली सीरीज ‘सिटाडेल’ में नजर आएंगी, साथ ही फरहान अख्तर की ‘जी ले जरा’ में भी नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: ऑटोमोबाइल कंपनियों की लगी क्लास, भारत के पास अब बमुश्किल मात्र 1% वाहन 

 

#HarGharTiranga