hariyana candidate rewarded cash and suv

इस राज्य में जीतने वाले नहीं बल्कि हारने वाले उम्मीदवार को मिला 51 लाख रूपये और SUV.. जानें क्या हैं वजह.

चुनाव हारने वाले उम्मीदवार पर हुई इनामो की बौंछार. Prizes were showered on the candidate who lost the election.

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 03:23 PM IST, Published Date : January 17, 2023/3:23 pm IST

Prizes were showered on the candidate who lost the election in hariyana : आपने सुना होगा की चुनाव जीतने वालो को इनाम मिलता हो. इनाम में गाड़ी, बंगला या फिर पैसे भी मिलते हो. लेकिन क्या आपने कभी सुना है की हारने वाले प्रत्याशी के हिस्से में कभी इस तरह की सौगात आई हो? शायद कभी नहीं. लेकिन हरियाणा में हुए सरपंच पद के लिए चुनाव के बाद जो नजारा देखने को मिला वो बेहद हैरान करने वाला था.

Read more: पीएम मोदी ने तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष की जमकर तारीफ की, कहा..

दरअसल हरियाणा में हिसार जिले के खेदड़ में पिछले दिनों सरपंच पद का चुनाव संपन्न हुआ. सरपंच पद के लिए यह पद महिलाओं के लिए सुरक्षित था लिहाजा दो महिलाएं चुनावी मैदान में आमने-सामने थी. इन्ही में से एक प्रत्याशी कोमल रानी जिसे उसकी निकटतम प्रतिद्वंदी रेनू रानी से तकरीबन 150 मतों से हरा दिया. रेनू रानी पूर्व सरपंच शमशेर सिंह की बेटी हैं. नीट की तैयारी कर रही रेनू रानी ने पीएचडी कर रही कोमल रानी को 150 वोटों से हराया था.

Read more: घर में मिली महिला की लाश। शरीर पर मिले चोट के निशान। पति पर हत्या का शक.

इस नतीजे के बाद गाँव के लोगो के साथ मिलकर हारी हुई उम्मीदवार कोमल रानी के समर्थको ने फैसला किया की कोमल को सम्मान के तौर पर राशि और गाड़ी दी जाएँ. इस फैसले के बाद सभी ने मिलकर कोमल रानी को 50 लाख रूपये और एक स्कॉर्पिओ गाड़ी भेंट किया. गाँव के लोगो की तरफ से किये गए इस सम्मान की चर्चा अब दूर -दूर तक हो रही हैं. देश में एक तरफ जहाँ चुनावी वजहों से लगातार हिंसा फ़ैल रही हैं तो वही दूसरी तरफ हरियाणा के लोगो ने सद्भाव की जो मिशाल पेश की हैं उसकी जमकर तारीफ हो रही हैं.

Read more: श्रेयस अय्यर कमर की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर, पाटीदार टीम में.