Protesters attack on police station, 29 injured

प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया घातक हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

Protesters attack on police station, 29 injured : प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया घातक हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

Edited By: , November 29, 2022 / 07:55 PM IST

तिरुवनंतपुरम: Attack on Vizhinjam police station in Kerala : केरल में अडाणी बंदरगाह के निर्माण के खिलाफ 26 नवंबर को यहां हिंसक प्रदर्शन करने के सिलसिले में एक शख्स की गिरफ्तारी के बाद रविवार रात को बंदरगाह विरोधी भीड़ ने विझिंजम थाने पर हमला कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने थाने को घेर लिया और शनिवार को विझिंजम में दो समूहओं में झड़प होने के मामले में हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई की मांग की तथा थाने के बाहर खड़ी पुलिस की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में 29 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Read More : आज इन नियमों से करें अपने इष्ट देवता की पूजा, सभी परेशानियों से मिल जाएगी मुक्ति, होगी हर मनोकामना पूरी

मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों पर भी हमला किया गया है। पुलिस की चार जीप और एक मिनीवैन क्षतिग्रस्त हुई हैं। नौ पुलिस कर्मी घायल हो गए और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय चैनल ‘एसीवी’ के कैमरामैन शेरिफ एम जॉन पर हमला किया और उनका कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया तथा उनका मोबाइल छीन लिया। उन्हें तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More : एक नया राज्य बन जाएगा बंगाल का ये हिस्सा.. ! भाजपा विधायक ने किया बड़ा दावा

शनिवार को विझिंजम में निर्माण स्थल के बाहर हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था और कुछ अन्य को हिरासत में लिया गया। शहर के पुलिस आयुक्त, विभिन्न सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और अन्य अधिकारियों सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी विझिंजम थाने पहुंच गए हैं।

Read More : आज मीन राशि वाले जातक हो जाएंगे मालामाल, जमकर बरसेगी महादेव की कृपा, होगी पैसों की बारिश

इस बीच, राज्य सरकार ने विझिंजम थाना क्षेत्र में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। इससे पहले दिन में, राज्य पुलिस ने शनिवार को विझिंजम में हुई हिंसा को लेकर शहर के आर्कबिशप थॉमस जे नेटो सहित कम से कम 15 लातिन कैथलिक पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें