Prudential Life Insurance bonus of 968.8 crores

968.8 करोड़ का बोनस दे रही है ये कंपनी, इन ग्राहकों को होगा फायदा

Prudential Life Insurance bonus of 968.8 crores : 968.8 करोड़ का बोनस दे रही है ये कंपनी, इन ग्राहकों को होगा फायदा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 21, 2022/8:59 am IST

Prudential Life Insurance : नई दिल्ली। ICICI बैंक की जीवन बीमा शाखा ‘ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस’ के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस ने सोमवार को सभी योग्य पॉलिसी धारकों को इस वित्तीय वर्ष 2022 के लिए 968.8 करोड़ रुपये के वार्षिक बोनस देने का ऐलान किया है। ये लगातार 16वें वर्ष का बोनस होगा जो कंपनी अपने पॉलिसीधारकों को देगा। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार यह कंपनी का अबतक का सबसे अधिक बोनस होगा। इसके अलावा यह वित्त वर्ष 2021 के बोनस से 12% अधिक होगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

इन पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगा लाभ

ICICI ये बोनस उन सभी पॉलिसी होल्डर्स को देगी जो 31 मार्च 2022 तक भागीदार है। इसके बाद पॉलिसी लेने वालों को इस बोनस का लाभ नहीं मिल पाएगा। इसक साथ ही ICICI इस भुगतान को पॉलिसीधारकों के लाभों में जोड़ेगा। बता दें आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ने एक बयान में कहा कि करीब एक मिलियन भाग लेने वाले पॉलिसीधारक इसके तहत लाभ प्राप्‍त होगा। साथ ही इन लोगों की वित्तीय मदद होगी, जिससे ये अपने जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।

वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में सहायक

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के डारेक्‍टर और सीईओ एनएस कन्नन ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष के लिए 968.8 करोड़ के वार्षिक बोनस की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, यह कंपनी के स्थापना के बाद से घोषित सबसे अधिक राशि है। इसके अलावा, पिछले सत्र की तुलना में 12% अधिक है। इसके आगे उन्होंने कहा कि ग्राहक अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पूरा करने के लिए आईसीआईसीआई में पैसा लगाते हैं, ताकि उनको समय-समय पर अधिक धनराशि मिल सके। यह बोनस पॉलिसीधारकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम करेगा।