पंजाब विधानसभा चुनावः कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था, किया लंगर में भोजन

Punjab Assembly Elections: Rahul Gandhi pays obeisance at the Golden Temple with Congress candidates

: , January 27, 2022 / 05:25 PM IST

अमृतसर : कांग्रेस नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार को पार्टी के उम्मीदवारों के साथ यहां स्वर्ण मंदिर पहुंचे और मत्था टेका। वह पंजाब विधानसभा चुनावों के सिलसिले में यहां आए हुए हैं।

Read more : इस चुनाव में गोरखपुर सीट से हार गए थे सीएम योगी आदित्यनाथ, चंद्रशेखर आजाद बोले- जनता दोहराएगी इतिहास

गांधी ने ट्वीट कर बताया कि हरमंदिर साहिब में पंजाब के भविष्य के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ प्रार्थना की। स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ ‘लंगर’ का प्रसाद खाया। गांधी के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। पंजाब में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा आठ जनवरी को चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पंजाब की यह उनकी पहली यात्रा है।

Read more : शिक्षक के लिए 32000 पदों पर निकली भर्ती, 09 फरवरी तक अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

इससे पूर्व चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा ओपी सोनी ने राहुल गांधी के दिल्ली से आगमन पर अमृतसर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। गांधी ने इसके बाद जालियांवाला बाग का दौरा किया। वह यहां दुर्गियाना मंदिर तथा भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल भी जाएंगे। पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 109 उम्मीदवारों की घोषणा की है। आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है। शाम को दिल्ली लौटने से पहले राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में ‘‘पंजाब फतह’’ डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे।

Read more : पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट… 

निर्वाचन आयोग ने पंजाब समेत पांच चुनावी राज्यों में रैलियों और रोड शो पर लगी रोक को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। कांग्रेस पंजाब में सत्ता बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है, राज्य में 20 फरवरी को मतदान होना है।