पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट…

BJP released another list of candidates for Punjab assembly elections

: , January 27, 2022 / 04:16 PM IST

नयी दिल्ली, Punjab assembly elections आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को 27 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला को फगवाड़ा विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है।

Read more :नौकरी लगाने के नाम पर जनपद पंचायत की महिला कर्मचारी ने लगाया लाखों का चूना, पीड़ित युवकों ने की शिकायत

Punjab assembly elections ज्ञात हो कि पंजाब में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा की अध्यक्षता वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है। सीटों के बंटवारे के मुताबिक, राज्य विधानसभा की 117 सीटों में से भाजपा 65 और पीएलसी 37 सीटों से चुनाव लड़ेगी, जबकि शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) को 15 सीटें दी गयी हैं।

Read more : महिंद्रा कंपनी ने लॉन्च किया ई-अल्फा कार्गो, सिंगल चार्ज पर देगी 80KM की रेंज, जानिए कितनी है कीमत 

भाजपा पंजाब के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही जारी कर चुकी है। इस प्रकार भाजपा 65 में से 61 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी की पहली सूची में किसान परिवारों के 12 नेताओं, 13 सिखों और आठ दलितों को टिकट दिया गया था। पार्टी की इस सूची में तीन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है। भोआ से सीमा कुमारी, अटारी से बलविंदर कौर और बलुआना से वंदना सागवान को टिकट दिया गया है।

Read more : इस दिन से बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम! Crude Oil की कीमतें फिर आसमान पर 

पार्टी ने गुरदासपुर से परमिंदर सिंह गिल, बटाला से फतेह सिंह बाजवा, डेरा बाबा नानक से कुलदीप सिंह कहलों, मजीठा से प्रदीप सिंह भुल्लर, अमृतसर पश्चिम से अमित वाल्मीकि, शाहकोट से नरिंदर पाल सिंह चंडी, करतारपुर से सुरिंदर महे, जालंधर कैंट से सरबजीत सिंह मक्कड़, आनंदपुर साहिब से परमिंदर शर्मा, रूपनगर से इकबाल सिंह लालपुरा और चमकौर साहिब से दर्शन सिंह शिवजोत को उम्मीदवार बनाया है।

Read more : उम्र 66 बरस.. 138 बच्चों का बाप है यह शख्स! अब इस लक्ष्य को करना चाहता है पूरा

पंजाब की 117 विधानसभा सीट के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और उसने 23 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि वह मात्र तीन सीट ही जीत सकी थी। वर्तमान में उसके दो ही विधायक हैं, क्योंकि एक सीट पर उपचुनाव में उसके उम्मीदवार को पराजय का मुंह देखना पड़ा था। अमरिंदर सिंह ने भी 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजितपाल सिंह को नकोदर से प्रत्याशी बनाया गया है। अमरिंदर खुद पटियाला शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे।