पंजाब सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की, सुरक्षा चुनौतियों को समझा : अमरिंदर |

पंजाब सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की, सुरक्षा चुनौतियों को समझा : अमरिंदर

पंजाब सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की, सुरक्षा चुनौतियों को समझा : अमरिंदर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 17, 2022/10:59 pm IST

चंडीगढ़, 17 मई (भाषा) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने केंद्र से अतिरिक्त बलों की मांग की है और ऐसा करने से उसे कड़ी सुरक्षा चुनौतियों का एहसास हुआ है।

सिंह ने ‘आप’ को पिछले साल केंद्र सरकार के उस कदम के कड़े विरोध की भी याद दिलाई, जब उसने सीमा सुरक्षा बलों के क्षेत्राधिकार को 15 से 50 किलोमीटर तक बढ़ाने का फैसला किया था।

उन्होंने यहां एक बयान में कहा, “उस समय, आप और कांग्रेस दोनों के नेताओं ने केंद्र के फैसले की आलोचना की लेकिन अच्छा है, अब आप को कम से कम उस फैसले की आवश्यकता और महत्व का एहसास हो गया है।”

सिंह ने दोहराया कि पंजाब को सीमा पार से गंभीर सुरक्षा खतरों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, “अब तक, आप सरकार, विशेष रूप से अरविंद केजरीवाल ने लगातार हर चीज से इनकार किया, लेकिन अब लगता है कि उन्हें खतरे की तीव्रता का एहसास हो गया है और उन्होंने केंद्र से अतिरिक्त बलों के लिए अनुरोध किया है।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार टकराव वाला रवैया अपनाने के बजाय सभी सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ सहयोग और समन्वय करेगी।

सिंह ने कहा, “मैंने हमेशा केंद्र के साथ टकराव के बजाय समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया है और शुक्र है कि आप को इसका एहसास हुआ है, हालांकि थोड़ी देर हो चुकी है।”

भाषा

प्रशांत देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)