पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, दो गिरफ्तार |

पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, दो गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, दो गिरफ्तार

: , September 23, 2022 / 05:11 PM IST

चंडीगढ़, 23 सितंबर (भाषा) पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान के गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है।

पंजाब पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि लखबीर सिंह को हरविंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ हाथ मिलाया था और दोनों के आईएसआई के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।

लखबीर सिंह ने मई में मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से हमले की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक आईईडी भी लगाया था।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जोगेवाल गांव के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के बुह गुजरां गांव के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में हुई है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में पुलिस की कई टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया और गुरुबख्श सिंह के बयान पर उसके गांव से एक एके-56 राइफल के साथ दो मैगजीन, 90 कारतूस और दो गोली जब्त की।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)