Qatar-India News: 'हम PM मोदी की वजह से आज अपने देश में'.. कतर से लौटे पूर्व नौसेना कर्मियों को मिली थी फांसी की सजा | Qatar India News

Qatar-India News: ‘हम PM मोदी की वजह से आज अपने देश में’.. कतर से लौटे पूर्व नौसेना कर्मियों को मिली थी फांसी की सजा

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 08:08 AM IST, Published Date : February 12, 2024/8:08 am IST

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय (एमईए) ने सोमवार को आठ भारतीय नौसेना के कर्मचारियों की रिहाई की घोषणा की, जिन्हें पहले में कतर में मौत की सजा सुनाई गई थी। बाद में नई दिल्ली द्वारा राजनयिक हस्तक्षेप के माध्यम से मृत्युदंड को लंबी जेल की सजा में बदल दिया गया था।

भारत सरकार ने कतर में दाहरा ग्लोबल के लिए काम करने वाले आठ नागरिकों की रिहाई के लिए आभार व्यक्त किया, जिनमें से सात पहले ही भारत लौट आए हैं। विदेश मंत्रालय ने कतर राज्य के अमीर द्वारा सभी नौसेना कर्मियों की रिहाई और वापसी की सुविधा प्रदान करने के निर्णय की सराहना की।

Bihar Floor Test News: आज नीतीश को साबित करना होगा बहुमत.. तेजस्वी के घर पर विधायकों का डेरा, सभी दलों ने जारी किया व्हिप

कर्मियों की रिहाई और भारत में सुरक्षित वापसी के लिए चिंतित परिवारों की अपील के बीच, विदेश मंत्रालय (एमईए) ने सभी राजनयिक विकल्पों का उपयोग करने और कानूनी सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया था। विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सोमवार तक आठ पूर्व नौसेना कर्मचारियों अधिकारियों में से सात पहले ही भारत लौट चुके हैं।

जताया प्रधानमंत्री का आभार

कतर से लौटे पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों में से एक ने कहा, “हमने भारत वापस आने के लिए लगभग 18 महीने तक इंतजार किया। हम प्रधानमंत्री के बेहद आभारी हैं। यह उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप के बिना संभव नहीं होता। हम भारत सरकार द्वारा किए गए हर प्रयास के लिए तहे दिल से आभारी हैं, उन प्रयासों के बिना यह दिन संभव नहीं होता।”

Kejriwal In Ayodhya: आज CM केजरीवाल परिवार के साथ करेंगे रामलला के दर्शन.. पंजाब के मुख्यमंत्री भी होंगे साथ

इसी तरह एक अन्य भारतीय नौसेना कर्मी ने कहा “प्रधानमंत्री मोदी के हस्तक्षेप के बिना हमारे लिए यहां खड़ा रहना संभव नहीं था, यह भारत सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण हुआ।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे