राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से मांगी माफी, दिग्विजय सिंह के बयान से ​भी किया किनारा |

राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से मांगी माफी, दिग्विजय सिंह के बयान से ​भी किया किनारा

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई है, देश में कई संस्थान बनाए हैं, कांग्रेस की विचारधारा से देश बना है, जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे, तब बीजेपी और आरएसएस के लोग अंग्रेजों के साथ खड़े थे।

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 02:30 PM IST, Published Date : January 24, 2023/2:26 pm IST

Rahul Gandhi apologized to Ghulam Nabi Azad

जम्मू। दिग्विजय सिंह द्वारा पुलवामा हमले और सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयान से खुद राहुल गांधी ने भी किनारा कर लिया है। राहुल गांधी ने कहा, जो दिग्विजय सिंह ने कहा उससे वे सहमत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे देश की सेना पर पूरा भरोसा है। देश की आर्मी जो भी ऑपरेशन करे, उसका सबूत देने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं राहुल ने इस दौरान गुलाम नबी आजाद से भी माफी मांगी है। राहुल ने कहा, अगर मैंने कभी गुलाम नबी आजाद और चौधरी लाल सिंह को दुख पहुंचाया हो, तो मैं उनसे छमा मांगता हूं।

दिग्विजय सिंह का निजी बयान:राहुल गांधी

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों जम्मू कश्मीर में है, राहुल गांधी ने जम्मू में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी, इस दौरान राहुल गांधी से दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह दिग्विजय सिंह का निजी बयान है, मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं। मुझे देश की आर्मी पर पूरा भरोसा है।

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई है, देश में कई संस्थान बनाए हैं, कांग्रेस की विचारधारा से देश बना है, जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे, तब बीजेपी और आरएसएस के लोग अंग्रेजों के साथ खड़े थे।

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि हमारे सीआरपीएफ के 40 जवान पुलवामा में शहीद हुए थे। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए, लेकिन पीएम मोदी नहीं माने। ऐसी चूक कैसे हो गई? उन्होंने कहा, आज तक पुलवामा पर संसद के सामने कोई रिपोर्ट नहीं रखी गई। उन्होंने दावा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया, लेकिन सबूत नहीं दिखाया। ये (बीजेपी) सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाते हैं।

राजनाथ सिंह पर बोला हमला

राहुल गांधी ने इस दौरान राजनाथ सिंह पर भी पलटवार किया, उन्होंने कहा, मैं ये देख सकता हूं कि किस तरह से राजनाथ सिंह की पार्टी देश को क्षति पहुंचा रही है। मुझे लगता है कि जिस पार्टी में राजनाथ सिंह हैं, वहां उन्हें क्या कहना है, वो पार्टी के शीर्ष के लोग बताते हैं।

कांग्रेस हुई किनारे

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर पूरी तरह घिर गए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने भी उनके बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा- दिग्विजय सिंह की टिप्पणी उनके ‘निजी विचार’ हैं और पार्टी द्वारा इसका समर्थन नहीं किया गया है। यूपीए सरकार द्वारा 2014 से पहले सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। सैन्य कार्रवाइयां जो राष्ट्रीय हित में हैं, कांग्रेस ने सभी का समर्थन किया है और आगे भी करती रहेगी।

read more:  महिला को मारने से अच्छा मैं खुद मर जाऊं! पत्नी से परेशान पति ने की खुदकुशी 

read more: Watch Video: दबंग डॉक्टर ने पत्रकार को हेलमेट से मारा, वायरल हो रहा ये वीडियो