BJP on Rahul Gandhi EVM Question

BJP on Rahul Gandhi EVM Question : ‘फिर जागा EVM का जिन्न’..! राहुल गांधी ने सवालों की बौछार करते हुए बताया ‘ब्लैक बॉक्स’, BJP ने दिया मुंहतोड़ जवाब..

BJP on Rahul Gandhi EVM Question : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश में ईवीएम के जरिए हो रहे चुनाव पर तंज कसा है।

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 09:09 AM IST, Published Date : June 17, 2024/9:07 am IST

BJP on Rahul Gandhi EVM Question : नई दिल्ली। हमारे देश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब कई राज्यों विधानसभा और उपचुनाव की तैयारियां हो रही है। लेकिन एक बार फिर ईवीएम का जिन्न जाग उठा है। दरअसल विदेश में भी ईवीएम के जरिए चुनाव की पारदर्शिता पर सवाल खड़े हुए हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश में ईवीएम के जरिए हो रहे चुनाव पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने कहा कि ईवीएम एक ब्लैक बॉक्स की तरह है, जिसकी जांच नहीं की जा सकती है। इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

read more : Bakrid 2024 Namaz : बकरीद को लेकर ईदगाहों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, नमाज अदा कर मांगी गई अमन चैन की दुआ 

शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार

BJP on Rahul Gandhi EVM Question : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ईवीएम पर दिए गए बयान पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “ब्लैक बॉक्स की बात करने वाले राहुल गांधी अपने काले कारनामों को छिपाना चाहते हैं और इसलिए वे अपने झूठ और फरेब को फैलाने के लिए एक अधूरी कहानी का इस्तेमाल करना चाहते हैं। कर्नाटक में डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाने के काले कारनामों को छिपाने के लिए वे एक झूठी कहानी का इस्तेमाल कर रहे हैं और आधा सच और पूरा झूठ फैला रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक कहानी को आगे बढ़ाया है जिसमें कहा गया है कि ईवीएम को अनलॉक करने के लिए ओटीपी की आवश्यकता होती है। उनके इकोसिस्टम के कई अन्य लोगों ने भी यह कहा है। चुनाव आयोग ने सामने आकर स्पष्ट किया कि “अनलॉक” करने के लिए किसी ओटीपी की आवश्यकता नहीं है… ईवीएम एक स्टैंड-अलोन मशीन है। वे कैलकुलेटर की तरह हैं। कोई नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं है, इसलिए इसके हैक होने का कोई सवाल ही नहीं है…”

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में ईवीएम एक ‘ब्लैक बॉक्स’ की तरह है, जिसकी जांच करने की अनुमति किसी को भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि जब हमारे देश की चुनावी प्रक्रिया के पारदर्शिता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है, तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी का शिकार हो जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp