Rahul Gandhi's Instagram account may also be closed, NCPCR complains

राहुल गांधी का इंस्टाग्राम अकाउंट भी हो सकता है बंद, NCPCR ने फेसबुक से की शिकायत

NCPCR  ने ‘उचित कार्रवाई’ की मांग की है। जिसके बाद अब संभावना बढ़ गई है कि राहुल गांधी का इंस्टाग्राम अकाउंट भी कभी भी बंद हो सकता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 13, 2021/6:40 pm IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट को बंद करने के लिए फेसबुक को पत्र लिखा है। जिसमें NCPCR  ने ‘उचित कार्रवाई’ की मांग की है। जिसके बाद अब संभावना बढ़ गई है कि राहुल गांधी का इंस्टाग्राम अकाउंट भी कभी भी बंद हो सकता है।

Read More News: नौकरी तलाशने राजधानी आई नवविवाहिता से गैंगरेप, झांसा देकर पति को कर दिया था रवाना

बता दें कि दिल्ली में नाबालिग बच्ची के साथ कथित बलात्कार और हत्या मामले से जुड़ी फोटो पोस्ट करने के चलते ट्विटर ने उनके अकांउट के खिलाफ कार्रवाई की। NCPCR ने ही ट्विटर को पत्र लिखकर इसकी शिकायत दर्ज करवाया था। जिसके बाद कंपनी ने सख्त कदम उठाते हुए राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं के अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिए थे।

Read More News: सोना-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, 2 हफ्ते में 2000 रुपए हुआ सस्ता, देखें 10 ग्राम गोल्ड का रेट?

वहीं अब फेसबुक को लिखे पत्र में आयोग ने राहुल गांधी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर हुए वीडियो को हटाने की मांग की है। कहा गया है कि इस वीडियो में दिल्ली में कथित रूप से बलात्कार और हत्या का शिकार हुई ‘नाबालिग बच्ची के परिवार’ की पहचान उजागर हो रही है। साथ ही आयोग ने जेजे अधिनियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की मांग की है। ट्विटर ने भी दिल्ली मामले से जुड़ी एक तस्वीर पोस्ट करने के चलते ही कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की थी।

Read More News:  अमेरिका में शुरु हुआ भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर फहराया जाएगा सबसे बड़ा ध्वज