Rahul Gandhi targets PM Modi and Adani in Parliament

संसद में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर की सवालों की बौछार, अडानी को आड़े हाथों लेते हुए मोदी से मांगे जवाब

Rahul Gandhi targets PM Modi and Adani in Parliament : सांसद राहुल गांधी ने अडाणी मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 06:31 PM IST, Published Date : February 7, 2023/6:27 pm IST

Rahul Gandhi targets PM Modi and Adani in Parliament : नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा खत्म होने के बाद उन्होंने संसद में एंट्री मारी। संसद के बजट सत्र के 6वें दिन लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान सांसद राहुल गांधी ने अडाणी मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई उसमें लिखा था अडानी की भारत के बाहर शेल कंपनी है, ऐसे कई सवालों को सामने रखकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से जवाब मांगा। राहुल द्वारा पीएम मोदी से अडानी के मामलों में पूछे जाने वाले सवालों का वीडियो वायरल हो गया है।

read more : अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर बरसे राहुल गांधी, संसद में बोले- यह डोभाल का थोपा आइडिया 

 

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी से पूछे गए सवाल

Rahul Gandhi targets PM Modi and Adani in Parliament : सांसद राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान भी पीएम मोदी से कई सवाल पूछे और जैसे ही यात्रा समाप्त हुई तो राहुल गांधी ने संसद में फिर मोदी को घेरने का काम कर दिया। इस राहुल ने अडानी पर फोकस करते हुए पीएम मोदी पर सवालों की बौछार कर दी। इन सवालों के जाल में फंसे पीएम मोदी।

 

• आप और अडानी विदेश यात्रा पर कितनी बार साथ गए?
• आपकी विदेश यात्रा पर अडानी कितनी बार आपसे मिले?
• आपकी विदेश यात्रा के तुरंत बाद अडानी कितनी बार उस देश गए और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला?
• अडानी ने इलेक्टोरल बांड में BJP को कितना पैसा दिया?

read more : AIDS AWARENESS DAY 2023 : इन गलतियों की वजह से फैलता है एड्स, जानें किस उम्र के लोगों को होता है सबसे ज्यादा खतरा 

Rahul Gandhi targets PM Modi and Adani in Parliament : राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण में बहुत सारी योजनाएं बोली गई, लेकिन अग्निवीर के बारे में सिर्फ एक बार बोला गया। उसमें बेरोजगारी और महंगाई शब्द नहीं था। जनता कुछ कह रही है, लेकिन राष्ट्रपति अभिभाषण में कुछ नहीं है। उन्होंने विदेश नीति को लेकर भी सरकार पर हमला किए। राहुल ने कहा कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 2014 में वे 609 नंबर पर थे, सबसे पीछे। लेकिन 2014 के जादू हुआ और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

read more : वैलेंटाइन डे पर रहेगा पुलिस का सख्त पहरा, उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, धारा 144 लागू 

राहुल गांधी ने सवालों की बौछार को रूकने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अडानी की संपत्ति 2014 में 8 बिलियन डॉलर से 2022 में 140 बिलियन डॉलर कैसे पहुंच गई। बिना अनुभव वाले लोगों को एयरपोर्ट का काम नहीं मिलता है। अदाणी के पास अनुभव नहीं है लेकिन नियम बदलकर उन्हें देश में छह एयरपोर्ट की जिम्मेदारी दी गई।

 

read more : Khelo india youth games 2023 : सब्जी उगाने वाले किसान परिवार के भारोत्तोलक ने जीता कांस्य पदक 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अदाणी के पास रक्षा क्षेत्र में भी शून्य अनुभव है फिर भी उन्हें ड्रोन बनाने की जिम्मेदारी दी गई। कल पीएम ने एचएएल में कहा कि हमने गलत आरोप लगाए। लेकिन असल में एचएएल का 126 विमानों का ठेका अनिल अंबानी के पास गया। बता दूं कि हाल ही में अडानी भारत के नंबर 1 पर सबसे अमीर शख्स थे जिसके बाद अब वह दूसरे स्थान पर आ गए। अडानी के बढ़ते कदमों पर कांग्रेस ने कटाक्ष सवालों का जाल बिछा दिया है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें