Rahul Gandhi will not celebrate birthday this reason

Rahul Gandhi birthday: बर्थडे नहीं मनाएंगे राहुल गांधी, बोले- ‘इस वजह से मन दुखी है’, कांग्रेसियों से भी शेयर किया दर्द!

Rahul Gandhi birthday today :  राहुल गांधी आज 52 साल के हो गए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से अपील की है कि वो अपना बर्थडे नहीं मनाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 19, 2022/1:36 pm IST

दिल्ली। Rahul Gandhi birthday today :  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी आज 52 साल के हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं से अपील की है कि वो अपना बर्थडे नहीं मनाएंगे। उन्होंने कहा कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना का देशभर में विरोध जारी है। इस योजना की वजह से करोड़ों युवा दुखी हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Agnipath recruitment: अग्निपथ स्कीम को लेकर वायुसेना ने जारी की भर्ती की डिटेल, 1 करोड़ का बीमा, कैंटीन सुविधा और 30 दिन छुट्टी

राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से कई राज्यों में युवाओं द्वारा चलाए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर रविवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने देश की मौजूदा हाल पर भी चिंता जाहिर की है। गांधी ने अपनी अपील में कहा कि मैं देश भर के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्म दिन पर किसी भी तरह का उत्सव न मनाए। उन्होंने कहा कि हम देश भर में उपजी परस्थितियों से चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी हैं। हमें उनका दर्द साझा करना चाहिए और उनके साथ खड़ा होना चाहिए। इस बीच कांग्रेस नेता सरकार की प्रस्तावित अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में रविवार को जंतर मंतर पर धरना देंगे।

यह भी पढ़ें : 700 Train Cancelled News: रेलवे ने रद्द की 700 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट और जानें कैंसिल होने की असली वजह

Rahul Gandhi birthday today : उन्होंने कहा, ‘मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई सेना भर्ती योजना की घोषणा की है, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है। आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवालिया निशान उठाए हैं।’ ‘कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने और आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है। हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम और शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आवाज उठाएंगे।’

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना में लगातार बदलाव को लेकर सरकार पर भड़के वरुण गांधी, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस का प्रदर्शन आज

कांग्रेस के सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए पेश की गई ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के वास्ते रविवार सुबह यहां जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ करेंगे। देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं। कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर शुरू होने वाले ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…