3 से 9 फीसदी महंगा होगा रेल का किराया, चाय, नाश्ता और खाने के लिए भी देने होंगे अधिक पैसे | Railway Board : hike prices of meals on Rajdhani, Shatabdi and Duronto trains, resulting in slight increase in their fares, according to a government order

3 से 9 फीसदी महंगा होगा रेल का किराया, चाय, नाश्ता और खाने के लिए भी देने होंगे अधिक पैसे

3 से 9 फीसदी महंगा होगा रेल का किराया, चाय, नाश्ता और खाने के लिए भी देने होंगे अधिक पैसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 17, 2019/8:09 am IST

नई दिल्ली | अक्सर रेल यात्री यात्रा के दौरान ट्रेन में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें करते रहते हैं, लेकिन अब रेल यात्रियों को खाने की खराब क्वालिटी के साथ-साथ एक और झटका लगने वाला है। दरसअल, राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों में सफर करने वाला यात्रियों को न सिर्फ महंगी टिकट मिलेगी बल्कि यात्रा के दौरान आपको जो खाना परोसा जाता है, उसकी कीमतों में भी इजाफा होने जा रहा है। जहां आपको टिकट बुक करते समय 3 से 9 फीसदी अधिक किराया देना पड़ेगा। वहीं, चाय और खाना के लिए भी पहले के मुकाबले अधिक पैसे देने होंगे।

Read More: पाकिस्तानी ATS ने बचा लिया भारतीय विमान, जब 150 यात्रियों की जान पर बन आई थी.. देखिए

बता दें कि इससे पहले 2014 में देरों में बढोतरी की गई थी। रेलवे बोर्ड के सर्कुलर की मानें तो IRCTC के आग्रह पर ही बोर्ड ने ये फैसला किया है। संशोधित कैटरिंग चार्ज आगामी वर्ष 29 मार्च 2020 से लागू होगा।

Read More: बाबा रामदेव बोले- हिन्दूओं के ही नहीं मुस्लिमों के भी आराध्य हैं भगवान राम क्योंकि धर्मांतरित हैं 99 प्रतिशत मुस्लिम

जानजारी के अनुसार गुणवत्ता में सुधार करने के लिए यात्रियों को झटका दिया जा रहा है। इसको लेकर रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी ने का  कहना है कि गुणवत्तापूर्ण खानपान की सुविधा देने के लिए कैटरिंग चार्ज में बढ़ोतरी करने की जरूरत है।