पाकिस्तानी ATS ने बचा लिया भारतीय विमान, जब 150 यात्रियों की जान पर बन आई थी.. देखिए | Pakistani ATS rescues Indian aircraft when 150 passengers lost their lives

पाकिस्तानी ATS ने बचा लिया भारतीय विमान, जब 150 यात्रियों की जान पर बन आई थी.. देखिए

पाकिस्तानी ATS ने बचा लिया भारतीय विमान, जब 150 यात्रियों की जान पर बन आई थी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 17, 2019/6:29 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तानी एयर्पोट की मदद से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। 150 यात्रियों को लेकर जयपुर से मस्कट जा रहा एक भारतीय विमान पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में बहुत ही खराब मौसम में फंस गया। विमान पर आकाशीय बिजली गिरने से पायलट ने पास स्थित पाकिस्तानी एटीएस से संपर्क साधा और उसने मदद भी की।

पढ़ें- भारत ने देर रात लॉन्च किया अग्नि-2 मिसाइल, 2000 किलोमीटर तक है मारक क्षमता

विमान को खतरे में देख पाकिस्तानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर फौरन हरकत में आया और उसे हादसे का शिकार होने से बचा लिया। गुरुवार को पाकिस्तान में मौसम इतना ज्यादा खराब था कि उस दिन आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें- बाबुल सुप्रियो का असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार, कहा- बनते जा रहे हैं द…

विमान गुरुवार को कराची क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भर रहा था तभी वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। विमान अचानक 36,000 फुट की ऊंचाई से गिरकर 34,000 फुट की ऊंचाई पर आ गया। नतीजतन पायलट ने आपात प्रोटोकॉल जारी किया और पास के स्टेशनों को ‘खतरे’ की सूचना दी।

पढ़ें- ‘नच बलिए’ टीवी शो में काम कर चुकी एक्ट्रेस के साथ दुष्कर्म, थाने मे…

पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पायलट की चेतावनी पर तुरंत प्रतिक्रिया की और आसपास के क्षेत्र में विमान को बाकी के सफर के लिए पाकिस्तानी एयर स्पेस में घने हवाई यातायात के माध्यम से निर्देशित किया। एटीसी ने भारतीय विमान को तब तक रास्ता बताया जब तक वह पाकिस्तान की हवाई सीमा से सुरक्षित बाहर नहीं निकल गया।

पढ़ें- विरोध का नायाब तरीका, ट्रांसफर से नाराज सब इंस्पेक्टर ने चार्ज संभा…

बांध के अंदर बंदर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2N_Fv7cLfWc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>