Railway ticket counter converted 500 note into 20 rupees, video

रेलवे टिकट काउंटर वाले ने दिखाई हाथ की सफाई, 500 के नोट को बना दिया 20 रुपया

Railway ticket counter converted 500 note into 20 rupees, video : रेलवे टिकट काउंटर वाले ने दिखाई हाथ की सफाई, 500 के नोट को बना दिया 20 रुपया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 28, 2022/2:11 pm IST

नई दिल्ली। Railway ticket counter Fraud : रेल यात्रा करते समय अक्सर हमें हमारे सामन का डर लगा रहता है, कि कहीं कुछ चोरी न हो जाए। ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट काउंटर से टिकट खरीदने से लेकर अपने सफर तक पहुंचने तक सभी को अपने कीमती सामान को लेकर डर लगा रहता है। टिकट के लिए लोगों को कई घंटे लाइन में लगना होता है, और इस दौरान यात्रियों के साथ कई बार कुछ गलत हो जाता है। वैसे तो लोग अपने सामान को लेकर सचेत रहते हैं, इसके बावजूद कई बार अनहोनी हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Read More : यात्रियों के लिए IRCTC ने उठाया बड़ा कदम, अब रिटायरिंग रूम्स और वेटिंग हॉल में मिलेगी ये सुविधाएं

दरअसल, इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जहां एक रेलवे कर्मचारी ने यात्री के पैसों पर हाथों की ऐसी सफाई दिखाई. जिसे देखकर हर कोई हैरान है। कुछ मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का है। जहां एक टिकट काउंटर पर एक रेलवे कर्मचारी ने नकद लेन-देन के दौरान यात्री को ठगने की कोशिश की। इस घटना का वीडियो यात्री ने बना लिया जो अब इंटरनेट पर बवाल मचा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है और यही सोच रहा है कि कोई सरकारी कर्मचारी इस तरीके से भला किसी के साथ ऐसा कर सकता है।

Read More : हिंदू परिवार के घर ‘गंदी चीजें’ फेंकती थी मुस्लिम महिला, CCTV वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

यहां देखिए वीडियो

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि टिकट काउंटर के पीछे बैठा एक शख्स पैसे की ठगी करता नजर आ रहा है। इसमें देख सकते हैं कि यात्री पांच सौ रुपए देकर एक 125 रुपये वाली टिकट मांगता है, लेकिन इसी दौरान रेलवे कर्मचारी अपने हाथों की सफाई दिखाता है और 500 के नोट को 20 रुपए में बदल देता है और वापस उल्टा वह कर्मचारी यात्री से पैसा मांगने लगता है। यहां तक ​​कि वह 125 रुपये की कीमत का टिकट जारी करने के लिए और पैसे की मांग करता है।

Read More : भोपाल में एक साथ बनेंगे 3 ग्रीन कॉरिडोर, 23 वर्षीय युवक के परिजनों ने लिया अंगदान फैसला

यूजर्स ने किया ऐसा कमेंट

बता दें इस वीडियो को ट्विटर पर @Railwhispers नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। इस पर कमेंट कर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ ऐसे कर्मचारी ना जाने कितने लोगों को ठगते होंगे।’ वहीं दूसरे यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ इस तरह का खतरनाक जादू मैंने पहले बार देखा है।’ एक अन्य यूजर ने लिखा,’कितना भी वेतन आयोग लाकर सैलरी बढ़ा दो… भत्ते दिवाली बोनस दे दो , पर ये लोग हमेशा ऐसे ही रहेंगे।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers