Railway's new cleanliness plan, Railway's plan to keep Vande Bharat clean

Railway’s new cleanliness plan : वन्दे भारत एक्सप्रेस में अब माँगा जायेगा सवारियों से उनका कचरा, जाने क्या हैं रेलवे का यह अनोखा प्लान

It is shown in the pictures how the passengers leave their water bottle, chips packet, food tray and cold drink in the train compartment before getting off the train. After coming to the fore of these pictures, now the railways have come into action and have taken strict decisions for the cleanliness of Vande Bharat Express.

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 06:23 PM IST, Published Date : January 29, 2023/6:23 pm IST

Railway’s new cleanliness plan : रेलवे ने अपने प्रीमियम ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस को साफ सुथरा रखें के लिए नई योजना बनाई हैं। हवाई यात्रा के दौरान विमानों के भीतर को साफ़ रखने के लिए जो तरीका अपनाया जाता हैं उसी तरीके से अब वन्दे भारत एक्सप्रेस को भी साफ़ रखने की कोशिश की जाएगी। खुद रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी हैं। जाहिर हैं रेल विभाग वन्दे भारत की सुरक्षा के अलावा उसकी स्वछता को लेकर किसी तरह की उदासीनता नहीं बरतना चाहता।

Read more : अभिषेक बच्चन की इस हरकत से गुस्से से लाल हुईं ऐश्वर्या राय, बेडरूम से दिखा दिया बाहर का रास्ता

Railway’s new cleanliness plan : दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वन्दे भारत ट्रेन की तस्वीरें साझा की जा रही हैं। इस तस्वीर में ट्रेन के स्टेशन तक पहुँचने के बाद भीतर फैले कचरे को दिखाया गया हैं। इन तस्वीरों मे दिखाया गया हैं की किस तरह से यात्री ट्रेन से उतरने से पहले अपने पानी का बोतल, चिप्स पैकेट, खाने का ट्रे और कोल्डड्रिंक ट्रेन के डिब्बे में ही छोड़ जाते हैं। इन्ही तस्वीरों के सामने आने के बाद अब रेलवे हरकत में आई हैं और वन्दे भारत एक्सप्रेस की स्वच्छता के लिए कड़े फैसले लिए हैं।

Read more : IND W vs ENG W T20 Live : इंग्लैंड को लगा चौथा झटका, 3 रन बनाकर सेरेन स्मेल लौंटी पवेलियन

Railway’s new cleanliness plan : रेलवे ने अब तय किया हैं की स्टेशन पहुँचने से पहले रेलवे का एक विशेष सफाई स्टाफ सभी यात्रियों के सीट पर बैग लेकर पहुंचेगा। वह उनसे उनका कचरा उस बैग में डालने की अपील करेगा। अमूमन इस तरह की प्रक्रिया हवाई यात्राओं में विमानों के अंदर अपनाई जाती हैं जिससे विमान को साफ़ सुथरा रखने में मदद मिलती हैं। रेलवे को उम्मीद हैं इससे वन्दे भारत के इंटीरियर को साफ़ और स्वच्छ रखने में मदद मिलेगी और स्टाफ का समय और मेहनत दोनों बच सकेगा।

Read more : विदेशी लड़की के प्रेम में पड़ा स्कूली छात्र, मम्मी-पापा से करता था फिलीपींस जाने की जिद, अब दे दी जान