राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट |

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश से तापमान में गिरावट

:   Modified Date:  June 9, 2024 / 01:47 PM IST, Published Date : June 9, 2024/1:47 pm IST

जयपुर, नौ जून (भाषा) राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई वहीं अधिकांश स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान जैसलमेर में 28.2 मिलीमीटर, उदयपुर में 25.3 मिमी, प्रतापगढ के छोटी सादडी में 23 मिमीटर, उदयपुर के सराडा में 22 मिमी, चित्तौडगढ़ के निम्बाहेडा में 20 मिमी, रेलमगरा में 16 मिमी, राजसमंद के हुरडा में 13 मिमी और अन्य कई स्थानों पर 10 मिमी से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के प्रभाव से बारिश-आंधी और ओलावृष्टि से गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, कोटा, सीकर, जैसलमेर, चूरू समेत कई शहरों का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों के कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश शहरों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने का भी अनुमान है।

भाषा कुंज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers