यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, दो दिनों में 70 से ज्यादा लोगों की मौत, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी | Rain caused havoc in UP, more than 70 people died in two days

यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, दो दिनों में 70 से ज्यादा लोगों की मौत, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी

यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, दो दिनों में 70 से ज्यादा लोगों की मौत, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 29, 2019/3:19 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। पिछले दो दिनो में प्रदेश में भारी बारिश से 70 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है। शनिवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण 35 लोगों की मौत हो गई है। आजमगढ़ और मिर्जापुर जिले में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 मौतें गाजीपुर और अंबेडकरनगर में हुई हैं।

पढ़ें- पहली बार मीडिया के सामने आयी हनीट्रैप आरोपी प्रीति की मां, बेटी के …

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गोरखपुर, फिरोजाबाद, उन्नाव, बांदा, बलिया और सीतापुर जिले में 2-2 लोगों की मौत हुई है। जबकि बुलंदशहर, अमेठी, सहारनपुर, लखीमपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, सुल्तानपुर और देवरिया में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों से बारिश के कारण 44 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें- मंत्रीजी ने क्यों कहा, ट्रांसफर के लिए पैसे लगेंगे.. वीडियो वायरल

सीएम ने जिला अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश दिया है। वहीं पीड़ित परिवारों को 4 लाख रूपए का मुआवजा देने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में मध्य और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

पढ़ें- हनी ट्रैप की पांचों ‘हसीनाएं’ पुलिस रिमांड में, लगा रहीं खुद को फंस…

 हनी ट्रैप की ‘हनी’ प्रीति तिवारी पर कांग्रेेस नेता ने भी लगाए आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/x4ATmj45CuQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>