Free electricity to public in Rajasthan

आम जनता के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया फ्री बिजली देने का ऐलान

Free electricity to public : राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घरेलू

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2023 / 02:58 PM IST, Published Date : June 19, 2023/2:58 pm IST

जयपुर : Free electricity to public : आम जनता को राहत देने के लिए सरकार की तरफ से बहुत साड़ी अलग-अलग स्किम चलाई जाती है। इन योजनाओं के जरिए कई चीजों को मुफ्त में उपलब्ध करवाकर सरकार आम आदमी के बजट को संभालने की कोशिश करती है। इसी बीच कई राज्य सरकारों की ओर से प्रदेश की जनता को फ्री बिजली भी उपलब्ध करवाई जा रही है। इसी क्रम में राजस्थान सरकार ने भी हाल ही में राजस्थान के निवासियों के लिए फ्री बिजली का ऐलान किया था। जिसके बाद अब राजस्थान के लोगों को कुछ यूनिट फ्री बिजली की दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : India News Today 19 June Live Update : कुछ ही देर में शुरू होगा BJYM का बड़ा प्रदर्शन, राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या समेत ये दिग्गज होंगे शामिल 

जनता को मिलेगी फ्री बिजली

Free electricity to public : राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घरेलू या वाणिज्यिक सभी बिजली उपभोक्ताओं को प्रति माह 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। इस ऐलान से प्रदेश के लोगों को काफी बड़ी राहत मिली है। इसके साथ ही जिन लोगों का बिजली बिल 100 यूनिट से ज्यादा लेकिन 200 यूनिट से कम आता है तो उनको भी सरकार की ओर से कुछ राहत दी गई है।

यह भी पढ़ें : जल्द लॉन्च होगा Nokia का सस्ता 5G Smartphone, कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ जानें यहां 

इन लोगों को मिलेगा फायदा

Free electricity to public : इसके साथ ही राजस्थान में 200 यूनिट तक बिजली का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं पर स्थायी शुल्क, ईंधन अधिभार और अन्य शुल्क माफ करने की भी घोषणा की। ऐसे में 100 यूनिट से ज्यादा और 200 यूनिट से कम बिजली इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी सरकार ने राहत देने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें : Barwani news: ऑपरेशन थिएटर में गर्भवती महिला के साथ किया ऐसा काम, खुलासा होने पर परिजनों ने जो किया 

नहीं आएगा बिजली बिल

Free electricity to public : ऐसे में अब राजस्थान में किसी भी उपभोक्ता को पहली 100 यूनिट बिजली की खपत का कोई बिल नहीं मिलेगा। इस घोषणा के साथ 100 यूनिट वाले ग्राहकों को बिजली बिल के रूप में कुछ भी नहीं देना होगा, जबकि 200 यूनिट वाले लोगों को 1610 रुपए की वर्तमान राशि के बजाय 503 रुपए का भुगतान करना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers