Rajasthan Government: अब तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी से सफाई कर्मियों को मिलेगी राहत, सरकार ने जारी किए ये आदेश |

Rajasthan Government: अब तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी से सफाई कर्मियों को मिलेगी राहत, सरकार ने जारी किए ये आदेश

Rajasthan Government: अब तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी से सफाई कर्मियों को मिलेगी राहत, सरकार ने जारी किए ये आदेश

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : May 25, 2024/3:10 pm IST

राजस्थान। Rajasthan Government: इन दिनों भीषण गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। सूर्य देव ने मानो जैसे अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं तपती गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए स्थानीय निकाय विभाग ने सफाई कर्मचारी को राहत दी है। लू के प्रकोप के बीच सफाई कर्मचारियों को अब दो नहीं, बल्कि एक पारी में ही सफाई करनी होगी। नगरीय निकायों में ये आदेश 30 जून तक लागू रहेंगे।

Read More: Lok Sabha Election 2024 Voting Live: कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी शैलजा ने किया मतदान, कहा-‘लोग कांग्रेस और गठबंधन की तरफ देख रहे हैं’ 

दरअसल, राजस्थान में पड़ रही भयंकर गर्मी के बीच राज्य सरकार ने सफाई कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। आपदा प्रबंधन, सहायता व नागरिक सुरक्षा विभाग के निर्देशों की पालना में स्थानीय निकाय विभाग की ओर से नगरीय निकायों में काम कर रहे सफाई कर्मचारियों के कार्य समय में बदलाव किया गया है, जिससे सफाई कर्मचारियों को इस भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

Read More: Hardik Pandya and Natasa News: तो क्या हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ने तलाक की खबरों पर लगा दी मुहर? इंस्टाग्राम पर क्यों किया ऐसा पोस्ट

Rajasthan Government: विभाग की ओर से सफाई कर्मचारियों को अब सुबह-सुबह एक ही पारी में सफाई करनी होगी। उप निदेशक (प्रशासन) विनोद पुरोहित की ओर से जारी आदेश के अनुसार सफाई कर्मचारियों के सफाई करने का समय सुबह 5 बजे से 10 बजे तक तय किया गया है। ये आदेश 30 जून 2024 तक लागू रहेगा।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो