Rajasthan New CM: भाजपा ने राजस्थान में भी दिया चौकाने वाला नाम, भजन लाल शर्मा होंगे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री | Rajasthan New CM: Bhajan lal Sharma is New CM of Rajasthan

Rajasthan New CM: भाजपा ने राजस्थान में भी दिया चौकाने वाला नाम, भजन लाल शर्मा होंगे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

Rajasthan New CM: भाजपा ने राजस्थान में भी दिया चौकाने वाला नाम, भजन लाल शर्मा होंगे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : December 12, 2023/4:19 pm IST

जयपुर: Rajasthan New CM छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के बाद भाजपा ने राजस्थान के ​भी नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है। दोनों राज्यों की तरह यहां भी भाजपा ने चौकाने वाले नाम का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश में मोहन यादव और छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाकर सभी कयासों और अनुमान को ध्वस्त कर दिया था। भाजपा ने राजस्थान की जिम्मेदारी भजन लाल शर्मा के हाथों सौंपी है।

Read More: तेज रफ्तार ट्रेलर से टकराई सवारियों से भरी बस, दो लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप 

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तरह यहां भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया को एक पर्ची दे दी गई थी और उसी पर्ची से वसुंधरा राजे सिंधिया ने भजन लाल शर्मा के नाम निकलकर सामने आया।

Read More: Ambikapur News : फांसी के फंदे पर लटकता मिला नवविवाहिता का शव, एक साल पहले हुई थी शादी, जांच कर रही पुलिस के उड़े होश

बता दें कि भजन लाल शर्मा सांगानेर सीट से चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं और पहली बार में ही उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी साध ली है। बताया जाता है कि वो अमित शाह के बेहद करीबी हैं। वहीं, बीजेपी महामंत्री भी है। भजन लाल का संघ में बड़ा कद माना जाता है। देखा जाए तो तीनों ही राज्यों में भाजपा ने संघ के कार्यकर्ताओं को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers