Rajasthan Rain Alert

Rajasthan Rain Alert : प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी…! 5 अगस्त तक तेज बारिश की आशंका, इन जगहों पर अलर्ट जारी

Rajasthan Rain Alert: राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है राज्य के पूर्वी हिस्सों में बीते 24 घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई।

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : August 1, 2023/2:00 pm IST

Rajasthan Rain Alert : जयपुर। राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है और राज्य के पूर्वी हिस्सों में बीते चौबीस घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई। इस अवधि में पश्चिमी राजस्‍थान में भी कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। मौसम केंद्र के अनुसार, झाड़ोल (उदयपुर) में बीते चौबीस घंटे में नौ सेंटीमीटर, सिकराय (दौसा) में पांच सेंटीमीटर, कोटड़ा (उदयपुर) में पांच सेंटीमीटर, नीमकाथाना (सीकर) में चार सेंटीमीटर, छतरगढ़ (बीकानेर) में चार सेंटीमीटर, सैपऊ (धौलपुर) में तीन सेंटीमीटर, बस्सी (जयपुर) में तीन सेंटीमीटर, पावटा (जयपुर) में तीन सेंटीमीटर, रेवदर (सिरोही) में तीन सेंटीमीटर और गिर्वा (उदयपुर) में तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

read more : CG News : संविदाकर्मी हड़ताल और बर्खास्तगी पर CM का बड़ा बयान, जानें क्या कहा… 

Rajasthan Rain Alert : जानकारी अनुसार मंगलवार को बांग्लादेश तट के पास उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में एक बेहद गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है, जिसके अगले चौबीस घंटे में पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ने का अनुमान है। इस तंत्र के प्रभाव से आने वाले दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून के फिर से सक्रिय होने और दो अगस्त को भरतपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

read more : CG: सरजू टेकाम पर सामने आई CM की प्रतिक्रिया, जानें ‘भाजपा नेताओं को काट दो’ वाले भाषण पर क्या कहा मुख्यमंत्री ने..

मौसम विभाग पूर्वी राजस्‍थान में तीन-चार अगस्त को बारिश की गतिविधियां तेज होंगी और कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश, जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जाएगी। केंद्र ने बताया कि उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में पांच अगस्त को भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। पश्चिमी राजस्‍थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में केवल छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। हालांकि, पांच अगस्त को कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां तेज होने का अनुमान है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें