Rajpath became Kartvya path, PM Modi inaugurated Central Vista Avenue
LIVE NOW

Live Update 08 September : राजपथ बना कर्तव्य पथ, पीएम मोदी ने किया सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन, देखें नई दिल्ली का न्यू लुक

Live Update 08 September : PM Modi unveils statue of Subhash Chandra Bose

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 8, 2022/1:44 pm IST

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने शाम 7 बजे इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया। आज से करीब 3.20 किमी लंबा राजपथ नए रंग-रूप और नाम के साथ अब कर्तव्य पथ के रूप में जाना जाएगा।

Read more : दो सिपाही निलंबित, ड्यूटी के दौरान कर रहे थे इस तरह की हरकत, विभागीय साथी हो रहे थे भारी परेशान 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गुलामी का प्रतीक किंग्सवे यानि राजपथ, आज से इतिहास की बात हो गया है, हमेशा के लिए मिट गया है। आज कर्तव्य पथ के रूप में नए इतिहास का सृजन हुआ है। मैं सभी देशवासियों को आजादी के इस अमृतकाल में गुलामी की एक और पहचान से मुक्ति के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

Read more : नीतीश कुमार के विपक्षी नेताओं से मिलने पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज, कह दी यह बड़ी बात 

पीएम मोदी ने इस दौरान श्रमजीवियों से मुलाकात की। उन्होंने ‘श्रमजीवियों’ से कहा कि वह 26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड के लिए सेंट्रल विस्टा के पुनर्विकास परियोजना पर काम करने वाले सभी लोगों को आमंत्रित करेंगे। नेताजी की मूर्ति को अरुण योगीराज ने बनाया है। उनके द्वारा तैयार की गई 28 फीट ऊंची प्रतिमा को एक ग्रेनाइट पत्थर से उकेरा गया है और इसका वजन करीब 65 मीट्रिक टन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब इसके बाद सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे, जिसे ‘कर्तव्य पथ’ के नाम से जाना जाएगा।

 

The liveblog has ended.