Congress expresses confidence in Azad, Anand, Chidambaram and Jairam

राज्यसभा चुनाव 2022: आजाद, आनंद, चिदंबरम और जयराम ने ठोकी ताल! अब कांग्रेस के इस संकल्प का क्या होगा?

Rajya Sabha elections 2022: एक फैसला लिया गया कि युवाओं को बड़े पैमाने पर भागीदारी दी जाएगी। लेकिन अब यह संकल्प पूरा होते दिखाई नहीं दे रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : May 27, 2022/11:46 am IST

नई दिल्ली। Rajya Sabha elections 2022: देश के 11 राज्यों में राज्यसभा की 55 सीटें खाली हो रही हैं। जिसके बाद से राजनीति हचलच तेज हो गई है। दूसरी ओर इसी महीने ही कांग्रेस ने चिंतन​ शिविर आयोजित कर कांग्रेस ने मंथन किया। इसमें एक फैसला लिया गया कि युवाओं को बड़े पैमाने पर भागीदारी दी जाएगी। लेकिन अब यह संकल्प पूरा होते दिखाई नहीं दे रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट में बिल्डिंग का दो फ्लोर क्षतिग्रस्त, धमाके से इलाके में मची अफरा-तफरी, दो गंभीर

Rajya Sabha elections 2022: ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर कांग्रेस अपने पुरानी रणनीति पर दिखाई दे रही है। 11 राज्यों में राज्यसभा की 55 में से 11 सीटों पर कांग्रेस जीतने की स्थिति में है। वहीं कांग्रेस एक बार फिर अनुभवी चेहरे अपनी दावेदारी जता रहे हैं। जिसके बाद कांग्रेस के उस संकल्प पर सवाल उठता है कि जिसमें युवाओं की भागीदारी की बात कांग्रेस आलाकमान ने कही थी।

यह भी पढ़ें: कश्मीर टीवी एक्ट्रेस की हत्या करने वाले दो आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

कपिल सिब्बल ने दिया झटका

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बड़ा झटका दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने जाने के लिए समाजवादी पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

दूसरी तरफ मुकुल वासनिक महाराष्ट्र से राज्यसभा जाने की रेस में हैं तो वहीं पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी. चिदंबरम, जयराम रमेशन, अंबिका सोनी, विवेक तन्खा, प्रदीप टम्टा और छाया वर्मा का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इन सभी नेताओं को एक बार फिर से बुजुर्ग उम्मीदवार राज्यसभा जाने की उम्मीद लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  नहीं थम रही कांग्रेस नेताओं के बीच तकरार, मुन्नलाल गोयल के समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए सतीश सिकरवार को भेजा वापस

बुजुर्गों पर हाईकमान ने फिर जताई सहमति

कांग्रेस के दो सीनियर नेताओं में पी. चिदंबरम को तमिलनाडु से तो जयराम रमेश को कर्नाटक से राज्यसभा भेजा जा सकता है। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि 5 बार सांसद रह चुकीं अंबिका सोनी को दोबारा मौका मिलता है या नहीं। इसके अलावा गुलाम नबी आजाद को राजस्थान से भेजे जाने की चर्चा है और आनंद शर्मा भी खुद को रेस से बाहर नहीं मान रहे हैं। इधर रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन भी दावेदारी जता रहे हैं।

 
Flowers