Latest update on rs500 note

अगर आपके पास भी है 500 रुपए का नोट तो हो जाए सावधान, RBI ने दी बड़ी अपडेट

Latest update on rs500 note आज से बदल गए कई नियम, 500 रुपये के नोट पर RBI की बड़ी खबर, आपके पास भी है ऐसा तो क्या करें...?

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 11:04 AM IST, Published Date : April 1, 2023/11:04 am IST

Latest update on rs500 note: आपके पास भी अगर 500 रुपये का नोट है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। 500 रुपये के नोट के बारे में रिजर्व बैंक की तरफ से जानकारी दी गई है। मार्केट में 500 के 2 तरह के नोट मिल रहे हैं और दोनों ही नोटों में बहुत कम अंतर है। इन दोनों में से एक तरह के नोटों को नकली बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, वीडियो में नोट को नकली बताया गया। तो हम आपको बताते हैं कि असली नोट कौन से हैं।

क्या कहा गया वीडियो में?

Latest update on rs500 note: वीडियो में कहा गया कि आपको 500 रुपये का कोई भी ऐसा नोट नहीं लेना चाहिए, जिसमें हरी पट्टी आरबीआई गवर्नर के सिग्नेचर के पास से होकर जाती हो या फिर गांधी जी की तस्वीर के बहुत पास हो। इस वीडियो में कहा जा रहा है कि एक तरह के नोट नकली हैं। इस वीडियो के बारे में पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है, जिसके बाद में इसकी सच्चाई सामने आई है।

दोनों तरह के नोट हैं असली

Latest update on rs500 note: वीडियो के फैक्ट चेक के बाद में पता चला है कि यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। बाजार में चल रहे दोनों ही तरह के नोट असली हैं। आपके पास 500 कोई भी नोट है तो बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। आरबीआई ने कहा है कि दोनों ही तरह के नोट मान्य हैं।

ये भी पढ़ें- राजधानी पहुंचे पीएम मोदी, प्रदेश को मिलेगी नई रफ्तार, वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी

ये भी पढ़ें- आपस में लड़े माखनलाल विश्वविद्यालय के छात्र, इस बात को लेकर जमकर चले लात-घूंसे, वीडियो वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें