दिल्ली यात्रा के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए तैयार : मुख्यमंत्री |

दिल्ली यात्रा के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए तैयार : मुख्यमंत्री

दिल्ली यात्रा के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए तैयार : मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  December 13, 2022 / 04:07 PM IST, Published Date : December 13, 2022/4:07 pm IST

मैसुरु, 13 दिसंबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि अगर नई दिल्ली की यात्रा के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होती है तो वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व के साथ इस पर विस्तार से चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच बढ़ते सीमा विवाद पर चर्चा के लिए शाह ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है । इसमें शामिल होने के लिये बोम्मई बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी जायेंगे ।

मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गये सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा,‘‘आधिकारिक तौर पर बैठक सीमा विवाद को लेकर है, उसके बाद अगर वह (शाह) यह मुद्दा उठाते हैं, तो मैं तैयार रहूंगा।’’

बोम्मई ने इससे पहले संकेत दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावना है।

अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले, नए चेहरों के लिए जगह बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पिछले कुछ समय से मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल को लेकर काफी दबाव में हैं।

छह रिक्त पदों को भरकर या कुछ को हटाकर अथवा समान संख्या में नए चेहरों को शामिल करके एक तरह का फेरबदल करके संभावित मंत्रिमंडल विस्तार की कुछ खबरें थीं।

कुछ हलकों में यह भी बात चल रही थी कि गुजरात की तरह राज्य के मंत्रालय में ऊपर से नीचे तक का पूरा कायापलट हो सकता है। हालांकि, कई उम्मीदवारों का मानना ​​है कि ‘अब बहुत देर’ हो चुकी है और चुनाव तेजी से नजदीक आ रहे हैं।

भाषा जितेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)