Owaisi's party AIMIM Recognition will be cancelled!

रद्द हो जाएगी ओवैसी की पार्टी AIMIM की मान्यता! सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका, जानें क्या है पूरा मामला

Owaisi's party AIMIM : धार्मिक नामों वाली राजनीतिक पार्टियों की मान्यता रद्द करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 03:06 PM IST, Published Date : March 20, 2023/3:06 pm IST

नई दिल्ली : Owaisi’s party AIMIM : धार्मिक नामों वाली राजनीतिक पार्टियों की मान्यता रद्द करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर हो गई है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई टल गई है। 4 हफ्ते के बाद इस केस की सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट में मामले से संबंधित लंबित याचिका की जानकारी देने को कहा है। इधर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) की तरफ से वरिष्ठ वकील केके वेणुगोपाल ने याचिका को मेंटेनिबिलिटी पर सवाल उठाते हुए याचिका को खारिज करने की मांग की है और दिल्ली हाईकोर्ट में इसी तरह की याचिका लंबित होने का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें : ‘गंदी बात’ वेब सीरीज की इस एक्ट्रेस का दिखा ग्लैमरस लुक, वीडियो देख फैंस की उड़ी नींद 

AIMIM के वकील ने दिया जवाब

Owaisi’s party AIMIM :  सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) की तरफ से वरिष्ठ वकील केके वेणुगोपाल ने कहा कि इसमें किसी मौलिक अधिकार का हनन नहीं हो रहा है। केके वेणुगोपाल ने आगे कहा कि इसी तरह की एक याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में भी लंबित है। उसका निपटाना होना बाकी है।

यह भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया की कस्टडी और 14 दिनों के लिए बढ़ाई गई, CBI की मांग पर राउज एवेन्यू कोर्ट का फैसला

याचिकाकर्ता के वकील ने कही ये बात

Owaisi’s party AIMIM :  इसके अलावा वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल है जो हिंदू धर्म में एक प्रतीक है। फिर याचिकाकर्ता के वकील गौरव भाटिया ने कहा कि देश में दो तरह के राजनीतिक दल हैं, राष्ट्रीय और राज्य स्तर की पार्टियां, चुनाव आयोग ने अपने हलफनामे में बताया है कि हाईकोर्ट में दायर याचिका का निपटारा हो चुका है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के आदिवासी विधायकों ने राज्यपाल से की मुलाकात, कवासी लखमा बोले- नए गवर्नर भी राजनीतिक दबाव में हैं, रमन सिंह ने किया पलटवार 

क्यों है AIMIM के नाम पर आपत्ति

Owaisi’s party AIMIM :  गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का फुल फॉर्म ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन है। इसमें मुस्लिमीन शब्द आने पर याचिका में आपत्ति जताई गई है। ओवैसी की पार्टी और इस तरह अन्य किसी भी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers