Renu Sinha Murder Case Update

Renu Sinha Murder Case : रेनू सिन्हा मर्डर केस में हुआ चौकाने वाला खुलासा, पति ने इस वजह से की हत्या, फुलप्रूफ प्लान जानकर चौंक जाएंगे आप

Renu Sinha Murder Case : नोएडा के सेक्टर-30 में बनी कोठी नंबर-D40 दो दिनों से चर्चा में है। इसका कारण है सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा की

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2023 / 01:10 PM IST, Published Date : September 12, 2023/1:10 pm IST

नई दिल्ली : Renu Sinha Murder Case : नोएडा के सेक्टर-30 में बनी कोठी नंबर-D40 दो दिनों से चर्चा में है। इसका कारण है इस कोठी में हुई सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा की हत्या। इस हत्या का आरोप रेनू के पति नितिन सिन्हा पर लगाया गया है। हत्या के 24 घंटे बाद तक रेनू का पति नितिन उसी कोठी में छिपा रहा, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब नितिन से पूछताछ की तो कई ऐसे खुलासे हुए जिसे सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए।

जब पुलिस ने रेनू के पति IRS अधिकारी नितिन सिन्हा को गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि कोठी को बेचने के लिए दोनों मियां बीवी के बीच झगड़े होते थे। नितिन अपनी कोठी को अंत्येष भंडारी नामक शख्स को बेचना चाहता था। पांच करोड़ 75 लाख में इस कोठी का सौदा भी हो गया था और करीब 80 लाख की रकम उसने पेशगी के तौर पर नितिन ने ले भी ली थी। लेकिन रेनू बार-बार इसका विरोध कर रही थी। इसलिए उसने रेनू को मार डाला।

यह भी पढ़ें : MP Assembly Election 2023: चुनाव से पहले एमपी में ईडी की एंट्री, पूर्व सीएम ने लगाए गंभीर आरोप, कही ये बड़ी बात

मर्डर से पहले पति-पत्नी में हुई हाथापाई

Renu Sinha Murder Case : इस मामले में यह भी खुलाया हुआ है कि जिस वक्त रेनू के पति को पुलिस ने कोठी के स्टोर रूम से बाहर निकाला था उस वक्त उसके पास डेबिट और क्रेडिट कार्ड के अलावा एक पासपोर्ट भी था। पता चला कि वो इंग्लैंड भागने की फिराक में था। हालांकि उसे अभी तक वीजा नहीं मिल पाया था। पुलिस की पूछताछ में ये खुलासा हुआ कि आरोपी ने गला दबाकर ही रेनू की हत्या की। लेकिन हत्या से पहले दोनों के बीच हाथा-पाई हुई थी। रेनू सिन्हा को बोन कैंसर था। इसलिए दोनों पति-पत्नी अलग अलग रूम में ही सोते थे ताकि इन्फेक्शन से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें : Kim Kardashian Sexy Video: पिंक बिकिनी में मॉडल ने दिखाए अपने ऑवरग्लास फिगर, वीडियो देख फैंस ने खोया आपा… 

वारदात के बाद कोठी पर आए थे अंत्येष और प्रॉपर्टी ब्रोकर

सबसे हैरान करने की बात ये सामने आई है कि रेनू की हत्या करने के बाद नितिन ने अंत्येष भंडारी और एक प्रॉपर्टी डीलर को अपने घर बुलाया। उन्हें कोठी भी दिखाई। लेकिन वो उन्हें ऊपर वाली मंजिल पर नहीं लेकर गया। क्योंकि वहां उसने बाथरूम में रेनू की लाश रखी थी। अंत्येष ने कहा कि डील करते समय नितिन काफी घबराया हुआ था। लेकिन उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि जिस शख्स से वह कोठी खरीदने जा रहे हैं वो एक कत्ल करके बैठा है।

फुलप्रूफ प्लान बनाया था नितिन ने

Renu Sinha Murder Case : पुलिस की मानें तो नितिन ने ये मर्डर फुल प्लानिंग के साथ किया था। क्योंकि जब वे कोठी में पहुंचे तो वहां रेनू के कमरे का AC 20-22 डिग्री पर मेंटेन था। जबकि, रेनू के परिजनों ने बताया कि आमतौर पर 24 डिग्री पर एसी चलाया जाता था। मृतका के घर वालों ने कहा कि रेनू को बोन कैंसर था। उसके लिए AC का टेम्परेचर मैंटेन करना होता है। लेकिन नितिन ने जानबूझकर AC को कम डिग्री टेम्परेचर पर चलाया। दूसरा कारण ये भी है कि शायद नितिन कोठी के पैसे लेकर सीधे वहां से रफूचक्कर हो जाना चाहता था। लाश की बदबू ना फैले इसलिए उसने टेम्परेचर को कम किया था।

यह भी पढ़ें : GST Pollution Tax: डीजल वाहनों को खरीदना और भी पड़ेगा महंगा, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने रखा ये प्रस्ताव

ऐसे हुआ मर्डर का खुलासा

Renu Sinha Murder Case : 61 साल की रेनू सिन्हा जो कि सुप्रीम कोर्ट में वकील थीं, उनकी बहन पिछले दो दिन से फोन कर रही थीं। रेनू ने जब दो दिन तक फोन रिसीव नहीं किया तो उनकी बहन को टेंशन होने लगी। वो तुरंत पुलिस के पास पहुंचीं। वहां उन्होंने सारी बात उन्हें बताई। रेनू का पति भी फोन नहीं उठा रहा था। पुलिस बिना देर किए रेनू की कोठी पर पहुंची। जब बाथरूम के अंदर देखा तो वहां का मंजर डरा देने वाला था। क्योंकि, रेनू का शव खून से सना हुआ था और आसपास भी खून फैला हुआ था। ये देखते ही घर में चीख-पुकार मच गई। पुलिस भी हैरत में पड़ गई। घटनास्थल पर आला-अधिकारी भी पहुंच गए और छानबीन में जुट गए।

मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि रेनू के पति द्वारा ही उन पर हमला किया गया है। हत्या के बाद से रेनू का पति फरार था, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। उसका कहीं पता नहीं चल रहा था. ऐसे में शक की सुई रेनू के पति पर जा रही थी। इसी बीच 24 घंटे के अंदर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। दरअसल, वो कोठी के ही स्टोर रूम में छिपा हुआ था। सोमवार अल सुबह 3 बजे पुलिस ने उसे स्टोर रूम से बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें : Bageshwar Baba Katha In Bhopal: पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा की तारीख में हुआ बदलाव, 14 सितंबर को नहीं अब इस दिन से होगी कथा, जानें वजह

1988 बैच का IRS ऑफिसर था नितिन

Renu Sinha Murder Case : पुलिस इस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। नितिन से भी पूछताछ जारी है. पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि रेनू सिन्हा तो दिल्ली हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करती थी जबकि आरोपी इनफॉर्मेशन ऑफिसर था। 1988 बैच के IRS अफसर नितिन सिन्हा ने 1998 में ही VRS ले लिया था और अपने हिस्से की सिर्फ 50 फीसदी पेंशन लेता था।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें