doctors call for suspension of OPD services across in india from today

डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल, बंद की OPD सेवाएं, मरीजों को हो रही समस्या

रेजीडेंट डॉक्टरों ने आज से देशभर में ओपीडी सेवाएं निलंबित करने का आह्वान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 27, 2021/10:54 am IST

doctors call for suspension of OPD services : नयी दिल्ली। ‘फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (फोरडा) ने नीट-पीजी 2021 काउंसिलिंग कराने में कथित देरी के विरोध में शनिवार से अस्पतालों में बाहरी मरीज विभाग की सेवाएं निलंबित करने का देशव्यापी आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें: बिसाहूलाल… बयान, बवाल! मंत्री बिसाहूलाल के बयान के बाद प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को लिखे पत्र में फोरडा ने कहा कि ‘‘पहले से काम का अत्यधिक बोझ’’ झेल रहे देश के रेजीडेंट डॉक्टर्स कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे हैं और उन्होंने नीट-पीजी काउंसिलिंग को लेकर उच्चतम न्यायालय में चल रही सुनवाई का कुछ सकारात्मक नतीजा आने की उम्मीद में 25 नवंबर तक धैर्यपूर्वक इंतजार किया।

यह भी पढ़ें:  मातम में बदली शादी की खुशियां, दावत के दौरान फटा कॉफी मशीन, एक की मौत

उसने कहा, ‘‘बहरहाल, उनको शारीरिक और मानसिक कष्टों से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है और अदालत की अगली सुनवाई छह जनवरी 2022 को होगी। देशभर के रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशंस (आरडीए) के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद काउंसिलिंग में बार-बार देरी और उसे स्थगित करने के विरोध में हमने शनिवार 27 नवंबर से बाहरी मरीज विभाग (ओपीडी) सेवाएं निलंबित करने का फैसला लिया है।’’

यह भी पढ़ें:  पटरी से उतरी योजना.. जिम्मेदार कौन? PM Awas आवंटन रद्द.. केंद्रांश पर जुबानी जंग!

राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ अन्य अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर्स ने प्रदर्शन के तौर पर 27 नवंबर से ओपीडी सेवाएं निलंबित करने की घोषणा की है।