सेवानिवृत्त न्यायाधीश रामसुब्रमण्यम जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त |

सेवानिवृत्त न्यायाधीश रामसुब्रमण्यम जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

सेवानिवृत्त न्यायाधीश रामसुब्रमण्यम जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

:   Modified Date:  March 16, 2024 / 11:42 AM IST, Published Date : March 16, 2024/11:42 am IST

नयी दिल्ली, 16 मार्च (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों को लेकर गठित चुनाव समिति की गतिविधियों पर निगरानी रखने के सिलसिले में उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश वी. रामसुब्रमण्यम को ‘पर्यवेक्षक’ नियुक्त किया है।

न्यायमूर्ति सचिन दत्ता ने एक छात्र की याचिका पर सुनवाई करते हुए लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार गठित शिकायत निवारण प्रकोष्ठ से अंतिम परिणाम की घोषणा से पहले चुनाव समिति के गठन से संबंधित शिकायतों की जांच करने और आदेश पारित करने का निर्देश भी दिया।

न्यायमूर्ति दत्ता ने शुक्रवार को पारित एक आदेश में कहा, “यदि यह पाया जाता है कि ईसी (चुनाव समिति) का गठन कानून या (उच्चतम न्यायालय से अनुमोदित) लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप नहीं है, तो शिकायत निवारण कक्ष विवादित चुनावों के संबंध में उचित परिणामी आदेश भी पारित करे।”

अदालत ने कहा, “पक्षकारों के संबंधित वकील इस बात पर भी सहमत हैं कि इस बीच जारी चुनाव प्रक्रिया के प्रयोजन के लिए, उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को यह अदालत पर्यवेक्षक नियुक्त करे ताकि वह गतिविधियों/कार्यों पर नजर रख सके। इसलिए भारत के उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री वी. रामसुब्रमण्यम को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।”

जेएनयूएसयू चुनाव 22 मार्च को होने हैं और परिणाम 24 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

भाषा जोहेब गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)