Revenge for the martyrdom of the soldiers, 3 terrorists were sent to Hell.. Huge amount of arms and ammunition confiscated

जवानों की शहादत का बदला, 3 दहशतगर्दों को पहुंचा दिया जहन्नुम.. भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त

Revenge for the martyrdom of the soldiers, 3 terrorists were sent to Hell.. Huge amount of arms and ammunition confiscated

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : October 12, 2021/10:14 am IST

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा – द रेजिस्टेंस फ्रंट के 3 आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को सोमवार शाम को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने सर्च अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया।

पढ़ें-  फ्री वैक्सीन की व्यवस्था महंगे पेट्रोल-डीजल से हो रही? सामने आया केंद्रीय मंत्री का बयान

आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं और तलाशी जारी है.’ मारे गए आतंकियों में गांदरबल का मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या की थी।

पढ़ें- शनि की सीधी चाल हो गई शुरू.. आने वाले दिनों में इन राशियों के लिए हो सकता है फायदेमंद

पुलिस ने बताया कि लश्कर के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं और तलाशी जारी है.’ मारे गए आतंकियों में गांदरबल का मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या की थी।

पढ़ें- सबसे बड़ा ऑफर, Apple iPhone 11 खरीदने पर मिल रहा अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट.. देखें

बता दें पुंछ में सोमवार को आतंकियों के हमले में एक जेसीओ समेत भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी आतंकियों की तलाश करने के लिए पीर पंजाल के जंगलों में गई थी, जहां उन पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

पढ़ें- 10वीं,12वीं विशेष परीक्षा के नतीजे घोषित, 10वीं में 3437 छात्र पास, 1109 फेल

पुंछ में हुए आतंकी हमले में नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच शहीद हो गए थे. बता दें कि इनमें से तीन जवान नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह पंजाब के रहने वाले थे।

पढ़ें- हाथियों का आतंकः दो महिलाओं समेत चार लोगों को कुचला, दहशत में ग्रामीण

पंजाब की मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शहीद जवानों के परिजनों को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

पढ़ें- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के समक्ष हुए पेश 

2 महीने के मासूम को छोड़ गए शहीद मनदीप
बता दें कि आतंकी हमले में शहीद मनदीप सिंह सिख 11 रेजिमेंट में नायक के पद पर तैनात थे. वो पंजाब के गुरुदासपुर जिले के छठा शिरा गांव के रहने वाले थे. उनकी पत्नी का नाम मनदीप कौर है. वो अपने पीछे मासूम बेटों को छोड़ गए हैं. इनमें से एक की उम्र 2 साल और दूसरे की उम्र महज 2 महीने है।

 
Flowers