शनि की सीधी चाल हो गई शुरू.. आने वाले दिनों में इन राशियों के लिए हो सकता है फायदेमंद

Saturn's direct movement has started.. in the coming days it may be beneficial for these zodiac signs

Edited By: , October 12, 2021 / 11:31 AM IST

How to Impress Shani Dev

नई दिल्ली। शनि देव 11 अक्टूबर से मार्गी चाल (सीधी चाल) चलना शुरू कर दिए हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनि की चाल को काफी महत्वपूर्ण बताया गया है। नवरात्रि के छठे दिन शनि ग्रह ने अपनी चाल बदल ली है। शनि पूरे 141 दिन बाद 11 अक्टूबर को मकर राशि में मार्गी हो गए हैं।

पढ़ें- सबसे बड़ा ऑफर, Apple iPhone 11 खरीदने पर मिल रहा अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट.. देखें

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिस तरह से शनि के राशि परिवर्तन का प्रभाव पड़ता है उसी तरह से वक्री शनि के मार्गी होने का भी सभी राशियों पर असर देखने को मिलता है। लेकिन शनि की इस चाल से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या से पीड़ित राशियों के लोग।

पढ़ें- 10वीं,12वीं विशेष परीक्षा के नतीजे घोषित, 10वीं में 3437 छात्र पास, 1109 फेल

शनि मार्गी क्या है? शनि मार्गी से मतलब है शनि की सीधी चाल। शनि 23 मई 2021 से अपनी वक्री चाल चलना शुरू किए थे जो 11 अक्टूबर से अपनी सीधी दिशा में वापस आ गए हैं। वैदिक ज्योतिष में शनि का मार्गी होना एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है। जिन लोगों को शनि की वक्री स्थिति के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ा था उन्हें शनि के मार्गी होने से कुछ राहत मिलेगी। शनि की सीधी चाल अमूमन शुभ फल लेकर आती है।

पढ़ें- कबाड़ में खरीदी पुरानी ATM मशीन से मालामाल हो गए लड़के, लग गया जैकपॉट

शनिवार के दिन साबुत उड़द दाल, तिल के बीज, लोहा, काले कपड़े आदि का दान करें।
किसी विद्वान से परामर्श लेकर नीलम रत्न धारण करें।
शनिवार के दिन शनि मंदिर जरूर जाएं और शनि देव की मूर्ति के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
कहते हैं भगवान हनुमान और शिव जी की पूजा करने से भी शनि परेशान नहीं करते।
शनिवार के दिन शनि चालीसा और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

शनि राशि परिवर्तन कब है? शनि 29 अप्रैल 2022 को राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान शनि मकर राशि छोड़ कुंभ में प्रवेश कर जायेंगे। शनि के राशि बदलते ही धनु जातकों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं मिथुन और तुला जातक शनि ढैय्या से मुक्त हो जायेंगे।

पढ़ें- हमशक्ल हैं तीन ‘तिड़वां’ बहनें.. बॉयफ्रेंड्स का भी चकरा जाता है दिमाग.. इंटरनेट सेंसेशन बनी हुईं हैं तीनों

इन राशियों को मिलेगी राहत: बता दें कि मिथुन और तुला वालों पर शनि ढैय्या चल रही है। वहीं धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती चल रही है। इन 5 राशियों के जातकों को शनि की इस चाल का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। जीवन में चली आ रही टेंशन कुछ कम होने की संभावना दिखाई दे रही है। खासतौर से शनि की ये चाल धनु और मिथुन वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगी। धन लाभ के आसार रहेंगे।