Rohini Acharya contesting Lok Sabha elections from Saran | Rohini Acharya Latest News: लालू की चौथी संतान भी सियासत में.. BJP ने बताया 'सिंगापुर की बहू'.. जानें कौन है सारण से लड़ रही रोहिणी आचार्य.. | Who is Rohini Acharya | Saran Lok Sabha Election 2024 | BJP Rajiv Pratap Rudy

Rohini Acharya Latest News: लालू की चौथी संतान भी सियासत में.. BJP ने बताया ‘सिंगापुर की बहू’.. जानें कौन है सारण से लड़ रही रोहिणी आचार्य..

Edited By :   Modified Date:  April 5, 2024 / 07:49 AM IST, Published Date : April 5, 2024/7:49 am IST

रायपुर: दो बेटे तेजस्वी, तेजप्रताप और बेटी मीसा भारती के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की एक और बेटी रोहिणी आचार्य की भी सियासत में एंट्री हो चुकी हैं। (Rohini Acharya contesting Lok Sabha elections from Saran) राजद ने उन्हें सारण से अपना उम्मीद्वार बनाया हैं। रोहिणी आचार्य तब सुर्ख़ियों में आई थी जब उन्होंने पिता लाऊ यादव को अपना किडनी डोनेट किया था। रोहिणी आचार्य सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और भाजपा को निशाने पर रखती हैं।

काम के दौरान बड़ा हादसा, बिजली का झटका लगने से तीन मजदूर की मौत, मची अफरातफरी

Who is Rohini Acharya

कौन हैं रोहिणी आचार्य

बता दें कि रोहिणी आचार्य की शादी साल 2002 में उस वक्त अमेरिका में काम करने सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से हुई थी। इसके बाद समरेश सिंह सिंगापुर शिफ्ट हो गए। अपने पति संग काफी लंबे समय से रोहिणी आचार्य सिंगापुर में ही रह रही हैं। समरेश सिंह सिंगापुर में ही एक सॉफ्टवेयर कंपनी में बड़े पद पर काम करते हैं। बीजेपी के द्वारा रोहिणी आचार्य को सिंगापुर की बहू बताये जाने पर उन्होंने पलटवार किया कि मैंने सिंगापुर में बैठे-बैठे ही भाजपा के बाक में दम कर दिया।

Saran Lok Sabha Election 2024

किससे होगा मुकाबला

बता दें कि भाजपा राजीव प्रताप रूडी यहां से मौजूदा सांसद हैं और चार बार चुनाव जीतकर लालू प्रसाद यादव की बराबरी कर चुके हैं। रूडी साल 2014 में इस सीट से राबड़ी देवी, जबकि साल 2019 में लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के खिलाफ जीत हासिल कर चुके हैं। (Rohini Acharya contesting Lok Sabha elections from Saran) लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस बार ये चर्चा हो रही है कि रोहिणी आचार्य के आने से इस बार रूडी के लिए राह आसान नहीं रहने वाली है। अब रोहिणी आचार्य ने किस तरह से राजीव प्रताप रूडी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

MP Weather Update : फिर होने जा रहा मौसम में बदलाव,छा सकते हैं बादल, प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट

BJP Rajiv Pratap Rudy

भाजपा ने शुरू किया हमला

रोहिणी आचार्य के चुनाव लड़ने को लेकर बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने इसे बिहार प्राइड की लड़ाई से जोड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘बिहार की बेटी का सम्मान नहीं और जो बेटी सिंगापुर में बहू बन गई वो अब वो बिहार की उम्मीदवार बनेगी, ये बिहार की जनता तय करे कि जो सही में बिहारी है उसके साथ चलेगी या फिर उसके साथ जो सिंगापुर में जाकर वहां के लोगों की सेवा कर रही है।’ उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा जनता को सिंगापुर की बहू और बिहारी प्राइड में से किसी एक को चुनना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp