Royal Enfield can win by filing ITR .. this offer is till December 31

ITR फाइल कर जीत सकते हैं Royal Enfield.. 31 दिसंबर तक है ये ऑफर.. देखिए डिटेल

Royal Enfield can win by filing ITR .. this offer is till December 31

: , December 25, 2021 / 03:35 PM IST

Income Tax Return: नई दिल्ली।  आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों से रिटर्न फाइल कराने के लिए सरकार तरह-तरह के ऑफर्स दे रही है। ऐसा ही एक ऑफर इलेक्टॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने दिया है, जिसमें कॉमन सर्विस सेंटर्स को 1000 से अधिक रिटर्न फाइल करने को कहा गया है।

पढ़ें- सीएम भूपेश से प्रेमनगर के नवनिर्वाचित पार्षदों ने की भेंट, मुख्यमंत्री ने दी जीत की बधाई और शुभकामनाएं

सरकार के सपोर्ट से चल रहे कॉमन सर्विस सेंटर पर काम करने वाले वीलेज लेवल एंटरप्रेन्योर को मिले इस ऑफर में उन्हें कम से कम 1000 रिटर्न 31 दिसंबर के पहले फाइल करने को कहा गया है। ऐसा करने वाले सभी CSC को लॉटरी के जरिए Royal Enfield की बुलेट जीतने का मौका मिलेगा। ऐसा करने के लिए उनके पास 31 दिसंबर तक का समय है।

पढ़ें- Okaya EV का ई-स्कूटर ‘Faast’, सिंगल चार्ज में देगा 150 किमी.. और भी हैं कई दमदार फीचर्स.. जानिए

CSC के मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश त्यागी ने कहा, “इस साल हमने देश भर में 75,000 से अधिक सीएससी पर यह सुविधा उपलब्ध कराई है। 2015 से यह CSC अपने कंपनियों, टैक्स2विन और टैक्सजीनियस की मदद से नागरिकों को अपना ई-रिटर्न दाखिल करने में मदद कर रहा है।”

पढ़ें- ‘Taarak Mehta’: हम इतने करीब आ गए… सोनू’ ने पहली बार ‘टप्पू’ संग डेटिंग पर तोड़ी चुप्पी

ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है कि देशभर में अपने 75,000 सेंटर्स के साथ वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 25 लाख से अधिक लोग इन CSC के माध्यम से अपना आयकर रिटर्न दाखिल करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत सरकार ने लोगों के आयकर रिटर्न फाइलिंग सेवा प्रदान करने के लिए शहरी और अर्द्ध शहरी क्षेत्रों में लगभग 75,000 सेंटर्स का निर्माण किया है।

पढ़ें- ‘No Mask-No Vegetable’, मास्क नहीं तो सब्जी नहीं, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच इस सब्जी मंडी में लगाया गया बोर्ड

रिटर्न फाइल करने के लिए लोग अपने पैन कार्ड, आधार कार्ड, इनकम सोर्स और बैंक अकाउंट के डीटेल्स के साथ अपने नजदीकी CSC पर जा सकते हैं। वीलेज लेवल एंटरप्रेन्योर द्वारा आपके डीटेल्स को भरने के बाद आपको अतिरिक्त डीटेल्स के लिए कॉल आता है, जिसके बाद 3-7 दिनों के बीच आपका ITR दाखिल किया जाता है और आपको इसके संबंध में कंफर्मेशन मिल जाती है।

 

#HarGharTiranga