Okaya EV's e-scooter 'Faast', will give 150 km in a single charge

Okaya EV का ई-स्कूटर ‘Faast’, सिंगल चार्ज में देगा 150 किमी.. और भी हैं कई दमदार फीचर्स.. जानिए

Okaya EV's e-scooter 'Faast', will give 150 km in a single charge

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : December 25, 2021/1:56 pm IST

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल ने नया ई-स्कूटर ‘फास्ट’ पेश कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 89,999 रुपए रखी गई है। कंपनी ने शुक्रवार (24 दिसंबर, 2021) को एक बयान में कहा कि ग्रेटर नोएडा (यूपी) में आयोजित ‘ईवी एक्सपो 21’ में उसने यह वाहन पेश किया। ओकाया ईवी वेबसाइट या डीलर के जरिए 1,999 रुपए के आरंभिक भुगतान के साथ इस स्कूटर की बुकिंग की जा सकती है।

पढ़ें- ‘Taarak Mehta’: हम इतने करीब आ गए… सोनू’ ने पहली बार ‘टप्पू’ संग डेटिंग पर तोड़ी चुप्पी

ई-स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 150-200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी अधिकतम गति 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी का कहना है कि ई-स्कूटर की रेंज उसे इस्तेमाल किए जाने पर निर्भर करेगी। इस गाड़ी में 4.4 किलोवॉट की लीथियम फॉसफेट बैट्री, एलईडी लाइटें (सारी), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डे-टाइम रनिंग लाइट्स और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

पढ़ें- ‘No Mask-No Vegetable’, मास्क नहीं तो सब्जी नहीं, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच इस सब्जी मंडी में लगाया गया बोर्ड

ओकाया ने इसके अलावा ई-मोटसाइकिल फेराटो भी पेश की, जिसे 2022 की दूसरी तिमाही में बाजार में उतारा जा सकता है। फेराटो दो किलोवॉट मोटर और तीन किलोवॉट बैट्री के साथ 80-90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आएगा, जबकि सिंगल चार्ज पर यह 100 किमी तक की रेंज दे सकेगा।

पढ़ें- एशेज टेस्ट: बोलैंड करेंगे टेस्ट पदार्पण, इंग्लैंड ने किए ये 4 बड़े बदलाव

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइटके जरिए ओकाया के ई-स्कूटर्स की टेस्ट राइड भी बुक की जा सकती है। आपको इसके लिए साइट पर जाना होगा और ‘बुक ए फ्री टेस्ट राइड’ के विकल्प पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा। इसमें नाम, नंबर, ई-मेल और जिस गाड़ी/वाहन में रुचि हो उसका नाम आदि की जानकारी देनी होगी।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, चौगाम में घेराबंदी कर सर्चिंग अभियान जारी

कंपनी के मुताबिक, “ओकाया भारत को 100 फीसदी इलेक्ट्रिक व्हीकल मुल्क बनाने के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है।” ओकाया पावर ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने पत्रकारों को बताया- ओकाया फास्ट के लॉन्च के साथ हमने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए नए, कम लागत वाले लेकिन बढ़िया परफॉर्मेंस वाले ई-स्कूटर लाने के प्रति अपनी नई प्रतिबद्धता दिखाई है।

 

 
Flowers