Rule change in July 2022 : Gas cylinder will be expensive

एक जुलाई से महंगा हो सकता है गैस सिलेंडर, इन पांच और नियमों में होगा बदलाव, जानिए पूरी डिटेल

एक जुलाई से महंगा हो सकता है गैस सिलेंडर, इन पांच और नियमों में होगा बदलावः Rule change in July 2022: Gas cylinder will be expensive

Edited By: , June 28, 2022 / 11:51 AM IST

Rule change in July 2022 साल 2022 का छटवां महीना अब समाप्ति की ओर है। कुछ ही दिनों के बाद नए महीने जुलाई की शुरूआत हो जाएगी। हर महीने में कुछ ना कुछ बदलाव जरूर किया जाता है। 1 जुलाई से कुछ नियमों में बदलावा होने वाला है। इनसे आपकी जेब पर सीधा असर पड़ेगा। तो चलिए जानते है आखिर क्या-क्या बदलने वाला है इस महीने में…>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : लोगों को कांग्रेस को अपना वोट देकर वोट बर्बाद नहीं करना चाहिए: ओवैसी

बढ़ सकती है रसोई गैस की कीमत

Rule change in July 2022 नए महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस कीमतों में बदवाल होता है। 1 जुलाई को इनकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। हर महीने की पहली तारीख को घरेलू और कॉमर्शियल एलपीजी गैस की कीमते तय होती हैं।

Read more : मोदी ने जर्मनी में ब्रिटेन, जापान और इटली के अपने समकक्षों से मुलाकात की

पैन आधार लिंक

सरकार ने पैन और आधार को लिंक करवाने के लिए अलर्ट जारी किया है। अगर आपने अभी तक यह काम नहीं किया है तो तुरंत करवा लीजिए, वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आधार पैन लिंक कराने का आखिरी तारिख 30 जून है। इसके बाद जिनका आधार पैन लिंक नहीं हुआ है उन पर जुर्माना लगाया जाएगा।

Read more : देवरिया में प्रेम प्रसंग के चलते चाचा-भतीजी ने जहर खाकर खुदकुशी की

क्रिप्टोकरेंसी पर देना होगा टीडीएस

क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाने वालों सरकार ने एक और झटका दिया है। क्रिप्टोकरेंसी पर 30 फीसदी टैक्स लगाने के बाद टीडीएस भी देना पड़ेगा। एक जुलाई से क्रिप्टो में पैसा लगाने वालों को 1 फीसदी टीडीएस भी देना होगा।

Read more : लड़की से दोस्ती का मतलब ये नहीं कि आपको सेक्स करने की अनुमति मिल गई: बॉम्बे हाई कोर्ट

दिल्ली में समाप्त हो जाएगी प्रॉपर्टी टैक्स

देश की राजधानी दिल्लीवासियों के लिए बड़ी काम खबर है। अगले महीने की पहली तारीख से दिल्ली में प्रॉपटी पर टैक्स में छूट समाप्त होने जा रही है। दिल्ली में आप 30 जून तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा कर देते हैं तो आपको 15 फीसदी की छूट मिलेगी। 30 जून के बाद यह डिस्काउंट नहीं दिया जाएगा।

Read more : इतने दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, अवैध बिक्री पर होगी कार्रवाई, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश 

डीमैट अकाउंट की KYC

डीमैट अकाउंट को लेकर भी एक जुलाई से नियम बदलने जा रहे है। यदि कोई शेयरों की खरीद बेच करता हैं और उसको डीमैट अकाउंट अपडेट करवाना होगा। 30 जून तक पास ट्रेडिंग अकाउंट की KYC करवाने का समय बचा हुआ है। वरना इसके बाद अकाउंट अस्थाई रूप से बंद हो सकता है।

 

#HarGharTiranga