New rules for pension and EMI : ATM, सैलरी, पेंशन, EMI और पोस्ट ऑफिस

ATM, सैलरी, पेंशन, EMI और पोस्ट ऑफिस से जुड़े नियम आज से बदल गए, जेब पर पड़ेगा सीधा असर

ATM, सैलरी, पेंशन, EMI और पोस्ट ऑफिस से जुड़े नियम आज से बदल गए, जेब पर पड़ेगा सीधा असर Rules related to ATM, salary, pension, EMI and post office changed from today, there will be a direct impact on the pocket

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 1, 2021/5:06 am IST

New rules for pension and EMI : नई दिल्ली।  1 अगस्त यानी आज से  फाइनेंस, बैंकिग, पोस्ट ऑफिस और अन्य सेक्टर से जुड़े कई नियम बदल रहे हैं। नए नियमों के लागू होने से जहां अब आपको छुट्टी के दिन सैलरी मिलेगी।

पढ़ें- इस महिला का मुंह दुनिया में सबसे बड़ा, इतना बड़ा मुंह खोला की बना वर्ल्ड रिकॉर्ड.. देखिए

rules changed from today: रिजर्व के नए नियमों की वजह से जहां सैलरी और पेंशन छुट्टी के दिन भी मिल सकेगा। वहीं, EMI, म्युचुअल फंड किश्त, गैस, टेलीफोन, बिजली का बिल, पानी के बिल का भी भुगतान कभी भी किया जा सकेगा।

पढ़ें- पुलिस विभाग में फिर बड़ा फेरबदल, 32 पुलिसकर्मी इधर से उधर, नवीन देवांगन कटघोरा भेजे गए

New rules for pension and EMI : आईसीआईसीआई बैंक ने सेविंग अकाउंट होल्डर के लिए नकद लेनदेन, एटीएम इंटरचेंज और चेकबुक चार्ज के नियमों में बदलाव किया है। ये नए नियम आज से लागू हो रहे हैं। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक छह मेट्रो सिटी में ग्राहक एक महीने के भीतर सिर्फ 3 ट्रांजैक्शन फ्री में कर सकेंगे। इसके बाद के ट्रांजैक्शन पर चार्ज लगेगा।

पढ़ें- जरुरत से ज्यादा खुशी पड़ गई भारी.. जीत का जश्न मनाने में घायल हो गए मुक्केबाज, हो गए ओलंपिक से बाहर

वहीं, अन्य लोकेशन के लिए पांच ट्रांजैक्शन की छूट दी गई है। लिमिट से ज्यादा की लेनदेन पर बैंक 20 रुपए का चार्ज लेगा। ये चार्ज प्रति फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन होगा। वहीं, नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर 8.50 रुपए का चार्ज लगेगा। आ

पढ़ें- 10 साल रहीं वेटर.. अब ओलंपिक में मेडल की हकदार, कठिनाइयों भरी डगर का शानदार सफर.. जानिए

इसके अलावा होम ब्रांच से महीने में 1 लाख रुपये तक कैश निकालने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। लेकिन 1 लाख रुपये से अधिक कैश ट्रांजैक्शन पर 150 रुपये देने होंगे।

 

 

 
Flowers